क्राइमट्रेंडिंगबड़ी खबरराजस्थान

गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदार है गहलोत सरकार?

Sukhdev Singh Gogamedi Hatyakand:राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी में किया जाएगा। पुलिस ने गोगामेड़ी के परिजनों की कई मांगे मान ली। जिसके बाद जयपुर में धरने पर बैठे करणी सेना ने आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की है. इन सबके बीच सुखदेव सिंह की पत्नी ने अशोक गहलोत और राजस्थान के पुलिस महानिदेशक पर बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया है कि इन दोनों की वजह से सुखदेव सिंह की हत्या हुई है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News । Sports New Today in Hindi

क्या गहलोत हैं जिम्मेदार ? 

गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदार है गहलोत सरकार?  ये सवाल उठे हैं श्री राष्ट्रीय  राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी की एफआईर  से, जो उन्होंने गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद कराई है। एफआईआर में अशोक गहलोत और डीजीपी का नाम शामिल है। जिन पर सुखदेव सिंह को सुरक्षा मुहैया कराने में लापरवाही बरतने का आरोप है। सुखदेव सिंह की पत्नी शीला शेखावत ने दावा किया है कि गोगामेड़ी की सुरक्षा की मांग को लेकर तीन बार राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा गया था. लेकिन फिर भी सुरक्षा नहीं मिली थी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News । Sports New Today in Hindi

दूसरी तरफ जयपुर में कल दिन से चल रहा गतिरोध देर रात खत्म हुआ, कई दौर की बातचीत के बाद गोगामेड़ी के परिजनों की मांगों पर सहमति बनी।कल से मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना चल रहा था। और आज सर्व समाज के आह्वान पर राजस्थान भी बंद रहा।  सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों की मांग पर एक्शन लेते हुए श्याम नगर थानाधिकारी मनीष गुप्ता और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।जिसके बाद परिजनों ने धरना स्थगित कर दिया  और अंतम संस्कार के लिए राजी हो गये।आज सुखदेव सिंह का अंतिम संस्कार गोगामेड़ी गांव में ही किया गया।

हालांकि गोगामेड़ी के समर्थकों की तरफ से पुलिस-प्रशासन और सरकार को हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गय़ा है.. जिसके पूरा होने पर एक बार फिर से प्रदर्शन की बात कही गई है

इस बीच परिवार के धरना खत्म करने के बाद देर रात एसएमएस मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सको के मेडिकल बोर्ड ने गोगामेड़ी का पोस्टमार्टम किया….वहीं सुखदेव सिंह की हत्या को 60 घंटे से अधिक वक्त बीत चुका है।लेकिन हत्याकांड का शूटर रोहित राठौड़ अबतक फरार है। गोगामेड़ी पर गोलियां बरसाने वाले रोहित को पुलिस पिछले दो दिनों से गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.. लेकिन वो पकड़ में नहीं आ रहा।

ज़ाहिर है, राजस्थान में चुनाव नतीज़े सामने आते ही ये जघन्य हत्याकांड बीजेपी की आने वाली सरकार के लिए सबसे पहली चुनौती है। करनी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह को जिस तरीके से घर में घुसकर गोलियों से छलनी कर दिया गया।वो सूबे की कानून-व्यवस्था पर बड़ा दाग है।. जिसे अपराधियों की गिरफ्तारी से ही दूर किया जा सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button