Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगमहाराष्ट्रराजनीति

PM Modi Maharashtra Rally Loksabha 2024: ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वायनाड भी छोड़ेंगे…’ PM मोदी का राहुल पर तंज

PM Modi Maharashtra Rally Loksabha 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव का पहला चरण कल यानी 19 अप्रेल 2024 को करा लिया गया है। जिसमें 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान के जरिए प्रत्याशीयों की किसमत का फैसला हो चुका है। जिसका भेद 4 जुन को खुल जाएगा। लेकिन पहले चरण में गिरते हुए मतदान प्रतिसत को देखते हुए अब दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार में तेजी देखने को मिल रही है। इसी के चलते महाराष्ट्र के नांदेड़ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा आयोजित की गई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में विपक्ष पर गरजते हुए नजर आए।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होनें कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पनीयां करते हुए तंज भी कसे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वह वायनाड भी छोड़ेंगे.’ सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोकसभा के रास्ते संसद नही जा पाए, वह राज्यसभा के रास्ते संसद तक पहुंच गए है।

प्रधानमंत्री मोदी आगे कहते है कि “कल यानी 19 अप्रेल 2024 देश में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। मैं मतदान का प्रयाग करके वोट डालने वाले सभी मतदाताओं को और खासकर हमारे FIRST TIME VOTERS जिन्हें पहली बार लोकतंत्र के उत्सव में शामिल होने का मौका मिला उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूं और वोट डालनें के लिए उनका आभार भी प्रकट करता हूं। पहले चरण के मतदान के बाद बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया गया, उसमें जो जानकारियां सामने आ रही है, उससे ये विश्वास साफ हो गया है कि पहले चरण में NDA एकतरफा जित हाशिल करने वाली है”।

प्रधानमंत्री मोदी आगे कहते है कि अगले 25 साल विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष होगें। इसलिए हम जितना अधिक मतदान करेंगे हमारी लोकतांत्रिक ताकत उतनी ही ज्यादा बढेगी। यह हमारे मतदाता भी जानते हैं कि कैसे INDIA Alliance के लोग अपने स्वार्थ के लिए, अपने भ्रष्टाचार को दुनिया से छुपाने के लिए सारे भ्रष्टा नेता एक साथ आ गए हैं। और इसलिए पहले चरण के चुनाव में INDIA Alliance का बहिष्कार करके लोगो ने कांग्रेस और INDIA Alliance को लोगो ने मु की खिलाई है।

ये लोग चाहे जो भी दावें करें, लेकिन ये सच्चाई नही बदलेगी किचुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस अपनी हार मान चुकी है। इसीलिए कोंग्रेस के बहुत सारे नेता जो अब तक लगातार लोकसभा चुनाव जितते आए है, वो इस बार चुनाव में खड़े तक नही हुए। वो डर कर सिधा राज्य सभा के रास्ते सेसद में जाना चाहते है।

प्रधानमंत्री मोदी बाद में कहते हैं कि कांग्रेस वंचित, मजदूर, किसान, गरीब और दलित के विकास के बिच हमेशा से दीवार बनकर खड़ी रही है। और अब अगर NDA की सरकार वंचित, मजदूर, किसान, गरीब और दलित के लिए कुछ करती है तो कांग्रेस सकपका जाती है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button