ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Karnataka News भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कर्नाटक में सड़को पर उत्तरी कांग्रेस ,कई नेता हुए गिरफ्तार 

Latest Karnataka politics News - News Watch India

Karnataka Politics News! कर्नाटक में इसी साल चुनाव होने हैं और भ्रष्टाचार के मसले पर कांग्रेस अब बीजेपी सरकार को घेरने पर उतर गई है। राज्य के कई इलाको में कांग्रेस के लोग सड़को पर नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी विधायक  मादल विरूपक्षप्पा के बेटे के ठिकानो पर छापा मारकर कल आठ करोड़ की नकदी बरामद की गई थी ,उसको लेकर कांग्रेस जहाँ सरकार को घेर रही है वही सरकार की तरफ से प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने की खबरे भी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया समेत कांग्रेस के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। इस घटना के बाद कर्नाटक की राजनीति अचानक गरमा गई है। सिद्धारमैया ने कहा है कि कर्नाटक की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और मुख्यमंत्री लगातार झूठ बोल रहे हैं। हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।  

Read: Latest Karnataka Politics News and Updates at News Watch India        

बता दें कि बीजेपी विधायक मादल विरुपक्षप्पा इन दिनों काफी चर्चित हो गए हैं। बीजेपी के लोग भी उनको निशाने पर ले रहे हैं। पहले मादल ने अपनी राजनीति कांग्रेस से ही की थी। फिर वे बीजेपी से जुड़ गए। पिछले दो बार से वे विधायक बनते आ रहे हैं। मादल कर्नाटक सोप्स एंड डिटर्जेंट्स लिमिटेड के चेयरमैन भी है। यह कंपनी मशहूर चन्दन साबुन बनाती है। लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद अब इनपर भी भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं।              

लोकयुक्त की कार्रवाई में कल मादल के बेटे प्रशांत कुमार 40 लाख रुपये घुस लेते हुए रेंज हाथ पकडे गए थे। टेंडर पास करने के नाम वे किसी कंपनी से घुस ले रहे थे तभी लोकायुक्त की छापेमारी हुई और वे अकड़े गए। प्रशांत कुमार कर्नाटक प्रशासनिक अधिकारी हैं और अभी वे बंगलुरु वाटर एंड सीवेज बोरड़ के मुख्य लेखा अधिकारी हैं। छापेमारी में प्रशांत के घर से आठ करोड़ रुपए नकदी की भी बरामदगी  हुई है।      

 कांग्रेस पहले ही कर्नाटक की बोम्मई सर्कार पर घूसखोरी का आरोप लगा चुकी है। लेकिन कांग्रेस अब इस मामले को जनता तक पहुंचाने को तैयार है। उधर बोम्मई सरकार ने कहा है कि हमने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लोकयुक्त को आगे बढ़ाया है। जिसने भी गलत काम किया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button