उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kashi Vishvanath Dham Anniversary: काशी विश्वनाथ धाम में साल भर में आया सौ करोड़ का चढावा !

वाराणसी अब सैलानियों की पहली पसंद बन चुका है। कोविड की विभीषिका के बाद वाराणसी में पर्यटन उद्योग पूरे शबाब पर है। आलम ये है कि शहर के सभी होटलों में पैर रखने की जगह तक नहीं है। सैलानियों और श्रद्धालुओं की आमद से काशी में रोजगार के क्षेत्र में भी बढ़ोतरी हुई है।

वाराणसी। महादेव के सबसे बड़े दरबार काशी विश्वनाथ धाम की मंगलवार को पहली वर्षगांठ है। पहली वर्षगांठ पर विशेष पूजा का प्रबंध किया गया। इस मौके पर पूरे परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया है। 13 दिसंबर को सुबह परिसर में वेदपाठ के साथ खास हवन पूजन हुआ, तो शाम को भजन की गूंज सुनाई देगी।

एक साल के दौरान बाबा विश्वनाथ की आय में जबरदस्त इजाफा हुआ है। पिछले बारह महीने के दौरान बाबा के दरबार में सौ करोड़ रुपए का रिकॉर्ड चढ़ावा आया है। एक साल के भीतर ही बाबा अरबपति हो गए हैं।

काशी विश्वनाथ धाम की वर्षगांठ पर विशेष तैयारी करते कार्यकर्ता

जब से काशी में कॉरिडोर बना है, यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले एक साल में यहां सात करोड़ श्रद्धालु बाबा के दरबार में शीश झुका चुके हैं।

यह भी पढेंः Son baby stolen: हरिद्वार में रुपयों के लालच में बनी चार महिलाएं चोरनी, बच्चा सकुशल बरामद

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद वाराणसी अब सैलानियों की पहली पसंद बन चुका है। कोविड की विभीषिका के बाद वाराणसी में पर्यटन उद्योग पूरे शबाब पर है। आलम ये है कि शहर के सभी होटलों में पैर रखने की जगह तक नहीं है। सैलानियों और श्रद्धालुओं की आमद से काशी में रोजगार के क्षेत्र में भी बढ़ोतरी हुई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button