Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Lok Sabha Election 2024 Update: मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव के नामांकन के बाद अखिलेश यादव ने की मीडिया से बात

Lok Sabha Election 2024 Update: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, इस बार मैनपुरी का चुनाव रिकार्ड मतों से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी जीतने जा रही है। जनता इस बार रिकार्ड मतों से समाजवादी पार्टी को जीतने जा रही है। जो सामने हैं उनके पास दिखाने और बताने के लिए कुछ भी नहीं है। सुनने में आ रहा है पूरे देश की होर्डिंगो से प्रत्याशी की तस्वीर हटा दी गई है। जनता जब 10 साल के दिल्ली का आकलन करेगी और 7 साल उत्तर प्रदेश सरकार का आकलन करेगी तो वह सब चेहरे गायब हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश से और देश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने जा रहा है।

जिस तरह से भ्रष्टाचार हुआ है इलेक्टोरल बांड में इलेक्टोरल बांड के बहाने ईडी सीबीआई को आगे कर कर चंदा वसूल गया। हजारों करोड़ यह बीजेपी के लोग बहुत प्रचार कर रहे थे वैक्सीन का सुनने मैं आ रहा है, बीजेपी वाले इनसे भी चंदा वसूली है। जहां इलेक्टोरल बांड से चंदा वसूल है उसकी वजह से भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ी है और इधर खबरें आ रही है और जो सरकारी आंकड़े बता रहे हैं और जो सर्व हुए हैं महत्वपूर्ण संस्थाओं ने जो सर्वे किए हैं बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है 80 से 90% नौजवान युवा पढ़ने लिखने बाद भी बेरोजगार है।

अखिलेश यादव ने बोला अग्नि वीर जैसी व्यवस्था को समाजवादी पार्टी के लोग कभी स्वीकार नहीं कर सकते दो-चार साल की आधी अधूरी नौकरी है आने वाले समय पर हो सकता है यह खाकी वालों की भी नौकरी 4 साल की कर दें तो सोचो इनका भविष्य क्या होगा।इसलिए सोच रहे हैं नौजवान भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने जा रहे हैं।जो लोग 400 पर की बात कर रहे हैं वह हारने जा रहे हैं हार छुपाने के लिए 400 पर कह रहे हैं ।अगर 40 पर ही कर रहे होते तो झूठे मुकदमे लिख करके दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल भेजना पड़ता क्या? झूठे मुकदमे लगा करके झारखंड के मुख्यमंत्री को जेल भेज दिया। जनता इंतजार कर रही है इसका जवाब अपने वोट के माध्यम से देगी।उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा यह थाली ताली और घंटी बजने वाले लोग गारंटी की जो घंटी बजा रहे हैं यह गारंटी नहीं है ताली ताली वाली आवाज है। अखिलेश यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी अमेरिका की नकल कर रही है नेशन फर्स्ट यह अमेरिका का नारा है हमारे मुख्यमंत्री अमेरिका कभी नहीं गए हमारे मुख्यमंत्री एटा में जो बिजली घर बना है उसका नाम नहीं ले पा रहे हैं, वह नेशन फर्स्ट क्या लायेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा अभी बिल गेट्स आए थे प्रधानमंत्री जी की उनसे मुलाकात हुई डिजिटल डिवाइस पर बात कर रहे थे अभी बहुत से उद्योगपति और आ रहे हैं उनसे भी डिजिटल डिवाइस पर बात करेंगे अगर डिजिटल डिवाइस पर किसी ने भी काम किया है तो वह समाजवादी पार्टी ने किया यह नेशन फर्स्ट वाले सड़कों से जानवर हटा दें बस मैनपुरी बसपा प्रत्याशी गुलशन शाक्य का टिकट काटने पर अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी के फोन से बसपा ने टिकट बदली है। कन्नौज की सीट पर अखिलेश यादव ने कहा बहुत जल्दी प्रत्याशी घोषित हो जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर अखिलेश यादव ने कहा जो दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्री आए थे वह मैनपुरी का विकास देखने आए थे और वह विकास देख कर गए हैं मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं रनवे से लेकर फोरलेन और एक्सप्रेसवे सड़के देखी होगी मैनपुरी की और जरूरत पड़ने पर हम उनका मदद और सहयोग जरुर करेंगे और सुझाव देंगे जिसे वह भी विकास कर सकें भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर बोले अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में ओल्ड पेंशन बहाल होगी और वही किसानों का कर्ज भी माफ होगा 2014 में जुमला आया था 2024 में गारंटी और घंटी आई जुमले से बड़ा मामला है ये जब जुमला पूरा नहीं हुआ तो गारंटी कैसे पूरी होगी ?

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button