Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Latest Crime News Delhi:  दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच के ASI दिनेश शर्मा की गोली मार कर हत्या

Delhi Police Special Branch ASI Dinesh Sharma shot dead

Latest Crime News Delhi:  एक 44 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर दोनों के बीच वित्तीय विवाद (financial dispute) को लेकर मोटरसाइकिल पर सवार एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी और साथ ही मंगलवार सुबह पूर्वोत्तर दिल्ली में एक फ्लाईओवर पर एक ऑटो-रिक्शा में आत्महत्या कर ली।

Also Read : Latest Delhi News | News Watch India

पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति ने एक अन्य स्कूटर सवार पर भी गोली चलाई, जो गोली लगने से घायल हो गया और ऑटो-रिक्शा चालक सुरक्षित बच गया। यह घटना नंद नगरी के पास मीत नगर फ्लाईओवर पर हुई और पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में सुबह 11.42 बजे सूचित किया गया।

मृतक पुलिस अधिकारी, जो गोलीबारी के समय वर्दी में नहीं था, उनकी पहचान दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा में तैनात सहायक उप-निरीक्षक (ASI) दिनेश शर्मा के रूप में की गई है। उनके सीने में कम से कम दो बार गोली मारी गई थी। हमलावर की पहचान उसके पहले नाम मुकेश से की गई है, जो नंद नगरी में एक झुग्गी बस्ती में रहता था।

अपराध से अवगत दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा, मामले की प्रारंभिक जांच (initial screening) से पता चला है कि, हमलावर पुलिसकर्मी को जानता था और कथित तौर पर उसके साथ पैसे का विवाद चल रहा था। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पता चला है कि पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर उस व्यक्ति से ₹5 लाख लिए थे, लेकिन उसे वापस नहीं कर रहा था।

हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उस व्यक्ति और पुलिसकर्मी के बीच विवाद ने उसे अपराध करने के लिए प्रेरित किया। इस पर किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। यह पुष्टि हो गई है कि दोनों एक-दूसरे को जानते थे। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा, हम मामले में सभी संभावित पहलुओं की जांच कर रहे हैं।

डीसीपी टिर्की ने कहा, “पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पता चला कि हमलावर ने पहले फ्लाईओवर पर एक बाइक सवार पर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद, वह फ्लाईओवर से नीचे चला गया और पहले फायरिंग स्थल से लगभग 50 फीट की दूरी के बाद, एक स्कूटर सवार पर पीछे से गोली चला दी। स्कूटर सवार की कमर में गोली लगी। इसके बाद, वह 15 फीट और चला और जबरन एक ऑटो-रिक्शा में बैठ गया। उन्होंने उसके ड्राइवर को हटने के लिए कहा। जैसे ही ऑटो चालक ने विरोध किया, हमलावर ने उस पर गोली चला दी। हालाँकि, ड्राइवर ने तुरंत खुद को आग की रेखा से दूर कर लिया और सुरक्षित बच गया।

डीसीपी ने कहा, “ऐसा लगता है कि ऑटो चालक पर गोली चलाने के बाद हमलावर ने ऑटो की पिछली सीट पर खुद को गोली मार ली, जहां उसकी मौत हो गई। अन्य दो घायल लोगों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां बाइक सवार, जो दिल्ली पुलिस का एएसआई था, जिसकी पहचान दिनेश शर्मा के रूप में हुई, उसको मृत घोषित कर दिया गया। स्कूटर सवार 30 वर्षीय अमित कुमार का इलाज चल रहा है।”

पुलिस ने कहा कि, गोलीबारी की तीन जगहों से कई जिंदा राउंड और गोलियों के खाली खोल बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ज्योति नगर पुलिस स्टेशन में हत्या, हत्या के प्रयास और आग्नेयास्त्रों के इस्तेमाल का मामला दर्ज किया जा रहा है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button