Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Today Headline News Australia: सिडनी के शॉपिंग मॉल में हुई चाकूबाजी, 6 की मौत, पुलिस ने भी मार गिराया हमलावर को

Knife attack in Sydney shopping mall, 6 dead, police also killed the attacker

Today Headline News Australia: पुलिस ने कहा कि शनिवार 13 अप्रैल को सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में चाकूधारी हमलावर द्वारा मारे गए लोगों की संख्या छह हो गई है। न्यू साउथ वेल्स पुलिस के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, “एक आखिरी व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई।” एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी ने हमलावर को घटनास्थल पर ही मार गिराया।

यह घटना विशाल वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल परिसर में हुई, जो शनिवार 13 अप्रैल दोपहर खरीदारों से खचाखच भरा हुआ था। मकसद तुरंत स्पष्ट नहीं था, लेकिन कुक ने कहा कि इस स्तर पर “आतंकवाद” से इंकार नहीं किया जा सकता है।

कुक ने कहा, “इस वक्त मैं नहीं जानता कि वह कौन है। यह काफी Raw है आप समझ जाएंगे। पूछताछ बहुत नई है और हम इस मामले में अपराधी की पहचान करने के प्रयास जारी रख रहे हैं।” न्यू साउथ वेल्स एम्बुलेंस के प्रवक्ता ने बताया कि, आठ मरीजों को सिडनी के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया, जिसमें एक छोटा बच्चा भी शामिल था, जिसे शहर के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, “उन सभी को गंभीर चोटें आई हैं।”

स्थानीय मीडिया द्वारा प्रसारित सुरक्षा कैमरे के फुटेज में ऑस्ट्रेलियाई रग्बी लीग की जर्सी पहने एक व्यक्ति को बड़े चाकू के साथ शॉपिंग सेंटर के चारों ओर दौड़ते हुए और घायल लोगों को फर्श पर बेजान पड़े हुए दिखाया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दहशत का माहौल बताया, दुकानदार सुरक्षा की ओर भाग रहे थे और पुलिस इलाके को सुरक्षित करने की कोशिश कर रही थी। कई लोगों ने खुद को और अपने परिवार को बचाने की कोशिश करते हुए दुकानों में शरण ली।

दौड़ना और चिल्लाना

प्रांजुल बोकारिया ने अभी-अभी काम खत्म किया था और कुछ खरीदारी कर रहे थे जब चाकूबाजी हुई। अंत में वह पास की एक दुकान में भाग गई और ब्रेक रूम में शरण ली। उन्होंने बताया कि, “यह डरावना था, कुछ लोग ऐसे थे जो भावनात्मक रूप से कमजोर थे और रो रहे थे।”

वह अन्य दुकानदारों और कर्मचारियों के साथ आपातकालीन निकास का उपयोग करके भाग निकली, जो उन्हें पिछली सड़क पर ले गया। उन्होंने “अराजकता” के दृश्य का वर्णन किया, जिसमें लोग भाग रहे थे और पुलिस पूरे क्षेत्र में घूम रही थी। उन्होंने कहा, ”मैं जीवित हूं और आभारी हूं।”

रीस कोलमेनारेस जिम जा रही थी जब उसने देखा कि “लोग दौड़ रहे थे और चिल्ला रहे थे।” उसने बताया कि, लोग कह रहे थे कि किसी को चाकू मार दिया गया है, इसलिए वह 10 से 12 अन्य लोगों के साथ पास की हार्डवेयर की दुकान में भाग गई। उसने कहा, “वे हमें नीचे एक कमरे में ले गए और दुकान बंद कर दी।”

“सभी जगह बुजुर्ग, छोटे बच्चे और व्हीलचेयर पर लोग हैं, यह डरावना है।”

जैसे ही रात हुई, दर्जनों पुलिस और एम्बुलेंस अभी भी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बाहर थीं, स्ट्रेचर के साथ लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाने के लिए तैयार थे। पुलिस के सायरन और हेलीकाप्टरों की आवाज से वातावरण गूंज उठा। फिलहाल पुलिस ने लोगों से इस क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा है और साथ ही मॉल को बंद कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज ने हमले पर ऑस्ट्रेलियाई लोगों के दुख और सदमे को दोहराया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “दुखद रूप से, कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की पहली संवेदनाएं प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ हैं।” ऑस्ट्रेलिया में ऐसे हमले सचमुच अनसुने हैं, जहाँ हिंसक अपराध की दर अपेक्षाकृत कम है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button