राजनीति

Lok Sabha Election 2024 Live updates: एक तरफ सियासत आरपार, दूसरी ओर नौटंकी भरमार!

Latest News Updates

Lok Sabha Election 2024 Live updates: लोकसभा चुनावों में परिवारवाद पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर अब कांग्रेस पलटवार करने लगी है । शनिवार को उत्तराखंड में प्रियंका गांधी ने इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला बोल दिया। प्रियंका ने कहा कि जिसे वे परिवारवाद कहते हैं, वह सेवाभाव है जो शहादत और देशभक्ति से प्रेरित है। उसे प्रधानमंत्री जी कभी नहीं समझ सकते । उसे वे लोग ही समझ सकते हैं, जिनके बेटों ने शहादत दी है या जो देश के प्रति शहादत का मोल समझते हैं।उसे वे लोग ही समझ सकते हैं, जिनके बेटों ने शहादत दी है या जो देश के प्रति शहादत का मोल समझते हैं।इस दौरान प्रियंका गांधी पीएम मोदी पर कटाक्ष भी किया और कहा कि वो पिछले चुनावों की बात दोहरा रहे हैं ।


यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे अखिलेश यादव ने बीजेपी के 400 पार के नारे को आड़े हांथ लिया और इसे देश के मौजूदा संविधान के लिए खतरा बताया। अखिलेश का आरोप है कि बीजेपी देश की संस्थाओं को कमजोर कर रही है..और उन्हें बचाने के लिए समुद्र मंथन की तरह संविधान मंथन करना होगा अखिलेश यादव ने आगे कहा कि पहले समुद्र मंथन हुआ था, अब संविधान मंथन होगा। वहीं, नवरात्र में मांसाहार खाने को लेकर घिरे तेजस्वी यादव का भी उन्होंने बचाव किया..और बीजेपी पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया।
एक तरफ आरोपों की भरमार…दूसरी तरफ नौटंकी!
चुनाव आते हैं और हेमा गेहूं की फसल काटने पहुंच जाती है। भरी दोपहरी में साड़ी में गेंहू की फसल काटती हेमा मालिनी एक बार फिर ठीक चुनाव से पहले नज़र आई हैं. जैसी 2019 में दिखीं थीधूप में खेतों के बीच कांजीवरम साड़ी में हेमा मालिनी के दोनों हाथ में गेहूं की लाक हैं और एक तरफ दराती भी पकड़ी है.. और बाकायदा इसे लेकर वो पोज़ भी कर रही हैं.. मथुरा से चुनावी मैदान में उतरीं हेमा मालिनी एक बार फिर पिछले लोकसभा चुनाव की ही तरह गेंहू के खेतों में पहुंची.. जहां उन्होंने बाकायदा गेहूं भी काटी.. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रहा है।


हेमा मालिनी महिला किसानों से मिलने पहुंची.. और वहां पर गेंहू काटने लगी, हेमा खेत के बीचो बीच मौजूद हैं. साथ में 3 महिला किसान हैं.. और हेमा बाकायदा पोज़ करती दिख रही हैं।हेमा मालिनी ने बाकायदा ये तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर शेयर की.. हेमा ने X पर लिखा कि ‘आज मैं किसानों के साथ बातचीत करने के लिए खेतों में गईं, जिनसे से मैं पिछले दस सालों से नियमित रूप से मिल रही हूं. उनके बीच मुझे बहुत अच्छा लगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि मैं उनके साथ पोज दूं, जो मैंने किया.।
हेमा ने ट्वीट में कहा कि पोज़ करने के लिए उनको किसानों ने कहा लेकिन सोशल मीडिया पर एक बार फिर इसे लेकर उनकी ट्रोलिंग की जा रही है।इससे पहले 2019 में बिल्कुल इसी तरीके की तस्वीरें देखने को मिलीं थी.. इतना ही नहीं.. 2019 में तो हेमा मालिनी ट्रैक्टर भी चलाती दिखी थीं।इस बार भी हेमा का वही चुनावी अंदाज़ दिख रहा है।हेमा मालिनी मथुरा सीट से चुनाव लड़ रही हैं जहां से वो पिछली 2 बार जीतती आई है.. और तीसरी बार जीत के लिए भी पूरा जोर लगा रही हैं।हेमा मालिनी के साथ प्रचार में कल जयंत चौधरी भी नज़र आए थे।

इस सीट पर 1991 के बाद बीजेपी सिर्फ दो बार हारी है जब 2004 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की और 2009 में जयंत चौधरी ने जीत हासिल की। 2014 और 2019 में हेमा मालिनी जीतकर सांसद बनी थी।इस चुनाव में ये सीट कांग्रेस के खाते में आई है. कांग्रस ने यहां से मुकेश धनगर को टिकट दिया है जबकि BSP से सुरेश सिंह मैदान में हैं।लेकिन बीजेपी को उम्मीद है कि हेमा मालिनी अपने स्टार पावर के दम पर ये सीट एक बाऱ फिर अपने नाम कर लेंगी.. यही वजह है कि उन्हें फिर से यहां से उम्मीदवार बनाया गया है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button