राजनीति

Today political news headlines: एक सनातन की समर्थन तो दूसरा इस्लाम का हिमायती, कौन पड़ेगा भारी?

Latest Political News Update loksabha election

Today political news headlines: वो कट्टर हिंदू और सनातन की समर्थक हैं, दूसरा इस्लाम (Islam) का हिमायती है। एक हिंदुत्व की पहचान और चेहरा मानी जाती है। असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद(Hyderabad) इनका गढ़ है। पिछले चार दशक से हैदराबाद (Hyderabad) लोकसभा में ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है लेकिन इस बार माहौल अलग है..क्योंकि बीजेपी (Bhartiya Janta Party) ने इनके खिलाफ अलग दांव चल दिया है। बीजेपी ने ओवैसी के खिलाफ एक ऐसे प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है…जो उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दे रही हैं।


बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता(madhavi lata) ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) ने हमारे भगवान राम पर बयान दिया था? क्या उन्हें वो याद नहीं है?… मैंने इस्लाम के बारे में बयान नहीं दिया था। मैंने असदुद्दीन (asaduddin owaisi) ओवैसी के बारे में बयान दिया था। माधवी लता(madhavi lata) को कट्टर हिंदुत्व का चेहरा माना जाता है, कहा जाता है कि असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) को उनके गढ़ में हराना मुश्किल है इसलिए बीजेपी इस बार हिंदुत्व के चेहरे के रूप में उन्हें खोज कर लाई है… माधवी लता(madhavi lata) पेशे से एक डॉक्टर हैं अपना अस्पताल भी चलाती हैं… वह सोशल मीडिया पर अपने हिंदुत्व समर्थक रुख के लिए चर्चा में बनी रहती हैं….साथ ही (asaduddin owaisi) ओवैसी को लगातार निशाने पर रख रही हैं।
माधवी लता बीजेपी की फायरब्रांड नेता हैं एआईएमआईएम प्रमुख और चार बार के सांसद असदुद्दीन औवेसी (asaduddin owaisi) के खिलाफ माधवी लता(madhavi lata पहली बार चुनाव लड़ रही हैं.. लगातार ओवैसी को निशाने पर ले रही हैं। ओवैसी भाइयों को डंके की चोट पर हमेशा ललकारती रहीं हैं…। माधवी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और ट्रिपल तलाक के खिलाफ काफी मुखर रही हैं।
वैसे तो हैदराबाद लोकसभा सीट पर 1984 से ओवैसी परिवार पर कब्जा है…लेकिन पिछले दो चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार उन्हें टक्कर देते नजर आ रहे हैं।2014 में असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) की AIMIM ने 53 फीसदी वोटों के साथ जीत हासिल की जबकि 32 प्रतिशत वोट शेयर के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) दूसरे नंबर पर रही है। जी हां बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में AIMIM चीफ ओवैसी का वोट शेयर बढ़कर 59 प्रतिशत हो गया मगर.. भारतीय जनता पार्टी को 27 प्रतिशत वोटों से ही संतुष्ट होना पड़ा ।


सात विधानसभा सीट वाली हैदराबाद लोकसभा सीट में क़रीब 19 लाख मतदाता हैं…जो AIMIM चीफ (asaduddin owaisi) और माधवी लता(madhavi lata) के भविष्य का फैसला करेंगे…यहां 13 मई को वोटिंग होनी है…लेकिन इससे पहले ही माधवी जहां हैदराबाद का भाग्य बदलने की बात कर रही हैं…वहीं ओवैसी एकबार फिर से हैदराबाद में मजलिस का झंडा बुलंद करने की तैयारी में हैं।
वो हैदराबाद जहा AIMIM चीफ ओवैसी से लेकर पूरे ओवैसी परिवार की तूती बोलती है ,ओवैसी हैदराबाद में जहां खड़े हो जाते है हजारों मुस्लिमों का हुजूम वही जाता है दीन, ईमान और मुस्लिमों की बात करने वाले ओवैसी को उन्हीं के गढ़ में टक्कर देने आई है हैदराबाद में चुनौती देने आई है बीजेपी की उम्मीदवार माधरी लता। हैदराबाद में 13 मई को वोट डाले जाएंगे… हैदराबाद में जो 7 सीटे है वो उनमें सिर्फ एक सीट है गोशामहल जिसके विधायक बीजेपी के टी राजा सिंह है बाकी सीटों पर AIMIM के विधायक है माधुरी लता यह भी बताती है ऐसा नहीं है कि मुसलमान ओवैसी की मुखहत नही करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button