ट्रेंडिंगन्यूज़

आतंकी हमास को भारत के मुस्लिमों का साथ, अब योगी लेंगे तगड़ा एक्शन!

Hamas-Israel war Update: हमास की हैवानियत दुनिया देख रही है, लेकिन बावजूद इसके इज़रायल की जवाब कार्रवाई कई लोगों को रास नहीं आ रहा है। कई देश इजरायल का खुलकर समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ लोग इजरायल का विरोध कर रहे हैं। वो लोग हमास के प्रति अपनी दरियादिली दिखा रही है। इन्हीं में से एक है ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, जिसका कहना है, कि हमास का हमला उस उत्पीड़न की प्रतिक्रिया है, जो इज़रायल फिलिस्तीन पर कर रहा है ।

Read More: Latest Political News Today | Political Samachar Live

तो वहीं AIMPLB ने चिट्ठी लिख कर कहा है कि इस प्रतिक्रिया को “आतंकवाद” कहना उत्पीड़क (इजराइल) को शक्ति देने जैसा होगा। इतना ही नही ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुसलमानों ने अपील की है की वो फिलिस्तीनियों के लिए दुआ करें और कुनूत ए नज़ला पढ़ें। इस बीच हमास के समर्थन में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए प्रदर्शन को लेकर भी विवाद हो गया है। बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह ने सीएम योगी को पत्र लिख कर इस पर कार्रवाई की मांग की है।

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह ने पत्र में लिखा कि , अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम भी खराब होता है और इसका दुरुपयोग भी किया जा रहा है लिहाजा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो हो जो देश की नीति के खिलाफ जाकर हमास जैसे आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे है>

Read More: Latest Political News Today | Political Samachar Live

वहीं ऑल इंडिया पसमांदा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमास की हैवानियत पर नाराज़गी जताई है। ऑल इंडिया पसमांदा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी सलाउद्दीन मंसूरी  ने हमास के हमलावरों द्वारा इजराइल में महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार पर जताई नाराजगी इस्लाम में महिलाओ और बच्चो का सम्मान और इंसानियत सिखाते है

यमन में, राजधानी सना पर नियंत्रण रखने वाले हूथी विद्रोहियों ने भी हमास के हमलों को सही ठहराया है। खबर ये भी है कि सउदी अरब IOC की बैठक बुला सकता है।  हालात की गंभीरत को देखते हुए यूने ने बताया है कि गाजा पट्टी पर करीब एक लाख 87 हजार लोग भागे हैं। यूएन अब इस युद्ध को रोकने की अपील कर रहा है। दरअसल इजरायल ने गाजा में बिजली, खाना-पानी सब बंद करने का ऐलान कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि  मैं बहुत व्यथित हूं कि इजराइल गाजा पट्टी की पूरी घेराबंदी करेगा, किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं होगी, बिजली, भोजन या ईंधन नहीं। इन शत्रुताओं से पहले गाजा में मानवीय स्थिति बेहद गंभीर थी। अब यह केवल तेजी से खराब होगी। अब ऐसे में देखना ये होगा कि कि ये युद्ध कब थमेगा?

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा है… जिसमें उन्होंने इज़रायल का समर्थन किया। उन्होंने लिखा कि कनाडा स्पष्ट रूप से इजरायल के खिलाफ हमास के हमले की निंदा करता है और हम इजरायली लोगों के साथ एकजुट हैं। यही संदेश मैंने ओटावा के यहूदी समुदाय और एकजुटता सभा में सभी के साथ साझा किया था।

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने तो इस हमले को लेकर अमेरिका पर ही सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कई लोग मुझसे सहमत होंगे कि यह मध्य पूर्व में संयुक्त राज्य अमेरिका की नीति की विफलता का एक स्पष्ट उदाहरण है, जिसने समाधान पर एकाधिकार करने की कोशिश की, लेकिन, दुर्भाग्य से, था दोनों पक्षों के लिए स्वीकार्य समझौते खोजने की चिंता नहीं की, बल्कि इसके विपरीत, यह कैसे किया जाना चाहिए इसके बारे में अपने विचारों को बढ़ावा दिया और दोनों पक्षों को दबाव में रखा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button