ट्रेंडिंगन्यूज़

मुस्लिम देशों ने किया आतंकी हमास का समर्थन, तो महाशक्तिशाली देशों ने खुलकर किया इजरायल का समर्थन!

Israel-Hamas War: इजरायल औऱ हमास के बीच में महायुद्ध जारी है। वो युद्ध जिस पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। गाजा पट्टी पर जारी भीषण युद्ध से दो खेमों में दुनिया बंटती हुई नजर आ रही है। बता दें कि आतंकी हमास के कंधे पर हाथ रखने वाला ईरान है, जो कि इज़रायल में हुए हमलों को जायज़ ठहराने में जुटा हुआ है। तो वहीं दुनिया की निगाहें भारत जैसे शांति दूत पर पड़ी हैं। दुनिया देखना चाह रही है कि भारत किसका समर्थन कर रहा है। वैसे तो भारत इजरायल के समर्थन में उतर चुका है, लेकिन भारत की ओर से कोई भी ऐसा बयान नहीं दिया गया जिससे की विवाद बढ़े। इजरायल के पीएम बेंजाबिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर इज़रायल और युद्ध के हालात की जानकारी दी है। जाहिर है भारत दुनिया में शांति की पहल करता रहा है। पीएम मोदी ने भी आतंकवाद के खिलाफ अपना बयान दिया है, उन्होंने कहा कि भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजराइल के साथ हैं। हम हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं।

Read More: Latest Political News Today | Political Samachar Live

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकवाद के खिलाफ खुल कर हमला बोला है। साथ ही दुनिया को ये बता दिया है कि वो तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हमास का अंत नहीं हो जाता।  इजरायल ने गाजा पर धुआंधार हमले किए हैं, हमले अभी भी जारी है, जिससे की हमास के गढ़ों की तबाही और बर्बादी की तस्वीरें सामने आ रही हैं।हमने में सैकड़ों आतंकियों को मार गिराया गया है।

जैसे-जैसे हमास के आतंक का खात्मा हो रहा है, वैसे-वैसे दुनिया भर के देशों के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है। दुनिया के अलग-अलग शहरों में हमास के समर्थन में भी लोग उतर आए हैं। कोई विरोध कर रहा है तो कोई खुलकर समर्थन कर रहा है। लंदन, न्यूयोर्क, स्पेन की सड़कों पर फिलिस्तीन के समर्थक और हमास के हमदर्द जुट रहे हैं तो वहीं व्हाइट हाउस में इज़रायल के समर्थन में नीली रौशनी की गई है।जबकि फ्रांस में भी एफिल टावर में ये रौशनी बता रही है कि हम इज़रायल के साथ हैं. आपको बता दें इज़रायल हमास के आतंक के खिलाफ निर्मायक जंग लड़ रहा है।

Read More: Latest Political News Today | Political Samachar Live

बता दें कि इजराइल ने अब तक गाजा में 1707 जगहों पर हमले किए हैं। इस दौरान करीब 475 रॉकेट सेंटर्स, 23 स्ट्रैटेजिक साइट्स, 22 अंडरग्राउंड ठिकानों को निशाना बनाया गया है। ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक भी इज़रायल के सपोर्ट में पूरी तरह से आगे आ गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं इजरायल की मुश्किल की घड़ी में साथ आने के लिए यहां आना चाहता था। इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में मैं स्पष्ट कहता हूं कि जो लोग हमास का समर्थन करते हैं वे इस भयावह हमले के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। वे उग्रवादी नहीं हैं, वे स्वतंत्रता सेनानी नहीं हैं, वे आतंकवादी हैं।

आपको बता दें कि इजराइल और हमास युद्ध में यदि ज्यादातर ताकतवर देश इजराइल के साथ हैं, इनमें अमेरिका ने खुलकर इजराइल के समर्थन का ऐलान किया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया,यूक्रेन,ब्रिटेन,जापान,फ्रांस,यूरोपियन यूनियन,बेल्जियम आदि देश भी इजराइल के समर्थन में हैं, जबकि मुस्लिम देश ईरान,कतर,कुवैत, लेबनान,ईराक,सीरिया पूरी तरह से फिलस्तीन के साथ हैं, यमन में, राजधानी सना पर नियंत्रण रखने वाले हूथी विद्रोहियों ने भी हमास के हमलों को सही ठहराया है। खबर ये भी है कि सउदी अरब IOC की बैठक बुला सकता है।  हालात की गंभीरत को देखते हुए यूने ने बताया है कि गाजा पट्टी पर करीब एक लाख 87 हजार लोग भागे हैं। यूएन अब इस युद्ध को रोकने की अपील कर रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button