Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pakistan Lahore News: मरियम नवाज के बिगड़े बोल, क्या खराब हो रहे हैं चीन और पाकिस्तान के रिश्ते?

Maryam Nawaz's bad words, are relations between China and Pakistan deteriorating?

Pakistan Lahore News: पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज के अनुसार, पाकिस्तान में चीनी नागरिक सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए मजबूर होने पर परेशान हो जाते हैं। एक सप्ताह पहले अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आत्मघाती बम विस्फोट में मारे गए छह लोगों में पांच चीनी इंजीनियर भी शामिल थे। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने यहां अपनी पहली शीर्ष समिति की बैठक के दौरान कहा, “यहां रहने वाले चीनी नागरिक सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करना चाहते हैं।” “जब उनसे सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह किया जाता है, तो वे उत्तेजित हो जाते हैं। मरियम ने कहा, “वे किसी भी नियम का पालन नहीं करना चाहते हैं।”

बैठक में लाहौर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आमिर रजा और अन्य शीर्ष सैन्यकर्मी भी शामिल हुए। दूसरी ओर, मरियम ने आश्वासन दिया कि पंजाब में विकास परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनी नागरिकों की अच्छी तरह से सुरक्षा की जाएगी। बैठक के दौरान चीनी इंजीनियर की हत्या की भी आलोचना की गई। पिछले हफ़्ते खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शांगला जिले के बिशाम शहर में एक बस पर आत्मघाती हमले में वाहन के पाकिस्तानी चालक और पांच चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई थी।

मरियम (50) ने कहा कि आतंकवाद एक मुश्किल युद्ध बन गया है। “आतंकवादी डिजिटल हो गए हैं, और हमें इन प्लेटफॉर्म पर उनसे आगे रहना चाहिए। आतंकवादियों के पास अत्याधुनिक हथियार और तकनीक भी है। “उनके पास अमेरिकी हथियार हैं जो उन्होंने अफ़गानिस्तान में हासिल किए हैं,” उन्होंने समझाया।

चीनी लोग अनुशासन का पालन नहीं करना चाहते – मरियम

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने अपनी पहली शीर्ष समिति की बैठक में कहा कि “यहां रहने वाले चीनी नागरिक सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करना चाहते।” मरियम ने कहा, “जब उनसे सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा जाता है, तो वे परेशान हो जाते हैं। वे किसी भी नियम का पालन नहीं करना चाहते।” लाहौर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आमिर रजा और अन्य शीर्ष सैन्य कर्मियों ने सम्मेलन में भाग लिया। हालांकि, मरियम ने पंजाब में आर्थिक परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनी नागरिकों के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता जताई। बैठक के दौरान एक चीनी इंजीनियर की हत्या की भी आलोचना की गई।

चीनी नागरिकों की हत्या में पाकिस्तान पुलिस की अक्षमता।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने चीनी इंजीनियरों की हत्या में अक्षमता के लिए पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की है। पाकिस्तान के केंद्रीय सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा के प्रमुख अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। यह कदम 26 मार्च की घटना की जांच के लिए नियुक्त समिति द्वारा सुरक्षा प्रक्रिया संबंधी विफलताओं का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद उठाया गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button