ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

jammu and Kashmir Weather: मौसम विभाग का अलर्ट, ठंड की मार झेलेगा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख..

मौसम विभाग का अलर्टMeteorological Department's alert, Jammu-Kashmir and Ladakh will bear the brunt of the cold.

जम्मू कश्मीर (jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) आने वाले समय में और ठंडा रहने के आसार है. मौसम विभाग (weather department) का कहना है कि 24 घंटो के दौरान जम्मू कश्मीर और लद्दाख में मौसम ठंडा और शुष्क रहेगा. इसी के साथ जानकारों ने यह भी कही कि, राज्य में आगामी समयें में मौसम पूरी तरह से ठंडा रहेगा. यह पूरी जीनकारी मौसम विभाग ने रविवार को विज्ञान कार्यालय से साझा की.

मौसम विभाग ने क्या कहा ?

मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 24 घंटों में शुष्क, ठंडे मौसम के साथ धुंध छाए रहने की उम्मीद है. यहां लद्दाख क्षेत्र के द्रास कस्बे में न्यूनतम तापमान माइनस 11.1, कारगिल (Kargil) में माइनस 10.8 और लेह में माइनस 8.4 रहा. जम्मू (JAMMU) में 8.7, कटरा में 8.6, बटोटे में 3, बनिहाल में माइनस 0.2 और भद्रवाह में न्यूनतम तापमान 1.4 रहा. श्रीनगर (Srinagar) में माइनस 2.2, पहलगाम (Pahalgam) में माइनस 4.6 और गुलमर्ग (Gulmarg)  में माइनस 2.5 डिग्री सेल्सियस रह.

दरसल, नवंबर की शुरूआत आते ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम बड़ा ही ठंडा और शुष्क रहा.मौजूदा समय की अगर बात करें लद्दाख में माइनस 13 डिग्री सेल्सियस तापमान है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button