राजनीति

Muslim Against Owaisi: ‘भड़काऊ भाईजान’ के विरोध में उतरे मुसलमान, मचा घमासान!

Muslim Against Owasi: संसद भवन में ‘भड़काऊ भाईजान’ ने फिलिस्तीन पर नारा तो बुलंद कर दिया। लेकिन इस नारेबाजी के बाद देशभर में सियासी संग्राम मचा हुआ है। अब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वीएचपी और बजरंग दल ने दिल्ली में ओवैसी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में ओवैसी के खिलाफ बैनर-पोस्टर और जुबा पर नारेबाजी।

हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस के जवानों ने पहले से ही बैरिकेडिंग लगा दी थी। बावजूद इसके वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़ गए और ओवैसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखे।। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने अपने हाथों में तस्वीरें और पोस्टर उठा रहे थे।जिन पर लिखा हुआ था ….संसद की मर्यादा तोड़े ऐसे सांसद, नहीं चाहिए, नहीं चाहिए। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे तमाम लोगों को वहां से हटाया भी। लेकिन भीड़ काफी देर तक हैदराबाद के सांसद ओवैसी के खिलाफ नारेबाजी करती रही।

फिलिस्तीन पर ओवैसी की नारेबाजी के खिलाफ बवाल मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हिन्दूवादी संगठनों ने हैदराबादी भाई जान के खिलाफ पुतला फूंका। यहां भी प्रदर्शनकारियों ने ओवैसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और राष्ट्रपति से ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की। ओवैसी ने संसद में फिलिस्तीन जिंदाबाद का नारा तो लगा दिया। हकीकत ये है सिर्फ हिन्दुवादी संगठन ही उनके इस बयान से गुस्से में नहीं हैं।बल्की पसमांदा मुस्लमान भी गुस्से में लाल हैं।

ओवैसी मुस्लिमों के ठेकेदार नहीं है।सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए वो इस तरह का बयान देते हैं। तेलंगाना में बैठ कर मुसलमानों के ठेकेदार बनने का हक़ उन्हें किसने दिया? देश में सबसे ज़्यादा मुसलमान उत्तर प्रदेश से है लेकिन ओवेसी ने उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की प्रगति के लिए आज तक कुछ नहीं किया। पसमांदा समाज ओवैसी के बयानों से सहमत नहीं है..। पसमांदा समाज ने 3 अगस्त को एक बड़े सम्मेलन का आयोजन करने का निर्णय लिया है, जिसमें समाज की आवाज को मजबूती से उठाया जाएगा। इसके पहले गुरुवार को ओवैसी के आवास पर लगी नेम प्लेट पर एक शख्स ने कालिख पोत दी थी। इसके साथ ही कुछ पोस्टर लगाए गए…जिसमें ओवैसी के संसद में लगाए गए नारों का विरोध किया गया। हालांकि बाद में आरोपी शख्स के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button