Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Rahul Gandhi Helicopter Search: Election Commission को मिले 4658 करोड़, राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की भी तलाशी

Rahul Gandhi Helicopter Search: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में प्रचार के लिए गए थे। सोमवार, 15 अप्रैल 2024 को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उनके हेलीकॉप्टर की जांच की।

सोमवार को तमिलनाडु के नीलगिरी में चुनाव अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ले जा रहे एक हेलिकॉप्टर की जांच की। अधिकारियों के अनुसार, विमान के पहुंचते ही फ्लाइंग स्क्वायड के अधिकारियों ने उसकी तलाशी ली। राहुल अपने केरल संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे, जहां उन्हें एक जनसभा में भाषण देना था और विभिन्न चुनाव प्रचार गतिविधियों में भाग लेना था।

वह लगातार दूसरी बार वायनाड से लोकसभा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान होना है। इस बीच, राहुल गांधी ने दक्षिणी राज्य में अपने लोकसभा अभियान के तहत सोमवार को सुल्तान बाथरी में एक शानदार रोड शो आयोजित किया। राहुल ने तमिलनाडु के पास के नीलगिरी जिले का दौरा किया और कला और विज्ञान कॉलेज के छात्रों से बात की।

राहुल ने सुल्तान बाथरी में एक खुली कार में बैठकर रोड शो किया। सैकड़ों कार्यकर्ता उनके साथ चल रहे थे, जो उनकी छवि वाले बैनर लिए हुए थे। राहुल आज पुलपल्ली में किसानों की रैली के दौरान भी बोलेंगे। पुलपल्ली मुख्य रूप से एक कृषि क्षेत्र है, जिसमें किसानों की अच्छी खासी आबादी है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए मनंतावडी, वेल्लामुंडा और पदिनजारतारा में रोड शो भी करेंगे। राहुल गांधी अपने दौरे के दौरान मनंतावडी के बिशप से भी मिलेंगे, जो कि कुछ चर्चों द्वारा फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग पर हाल ही में हुए विवाद को देखते हुए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है।

बाद में शाम को, वह कोझिकोड में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के लिए एक सभा में बोलेंगे। वायनाड को फिर से हासिल करने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से दूसरी बार इस सीट पर लौटे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में नामांकन पत्र दाखिल करके और एक बड़ा रोड शो करके प्रचार शुरू किया था। 2019 के लोकसभा चुनावों में, उन्होंने वायनाड में रिकॉर्ड 4,31,770 वोटों से जीत हासिल की। 26 अप्रैल को मतदाता केरल की 20 लोकसभा सीटों के लिए वोट डालेंगे।

44 दिनों में चुनाव आयोग ने 75 साल में सबसे ज़्यादा 4658 करोड़ रुपए ज़ब्त किए।

1 मार्च से 13 अप्रैल के बीच चुनाव आयोग ने देशभर से 4658 करोड़ 13 लाख रुपए ज़ब्त किए। इसमें नकदी, सोना, चांदी, शराब, नशीले पदार्थ और दूसरे कीमती सामान शामिल हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से 75 साल में यह सबसे बड़ी ज़ब्ती है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान 3,475 करोड़ रुपए ज़ब्त किए गए थे। इस साल जनवरी और फ़रवरी में कुल 7,502 करोड़ रुपए ज़ब्त किए गए।

तमिलनाडु में सबसे ज़्यादा नकदी जब्त की गई

तमिलनाडु में सबसे ज़्यादा 53 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई, उसके बाद तेलंगाना में 49 करोड़, महाराष्ट्र में 40 करोड़ और कर्नाटक और राजस्थान में 35-35 करोड़ रुपये से ज़्यादा की नकदी जब्त की गई। कर्नाटक में सबसे ज़्यादा शराब जब्त की गई, जिसकी कीमत 124.3 करोड़ रुपये है। इसके बाद पश्चिम बंगाल में 51.7 करोड़ रुपये, राजस्थान में 40.7 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश में 35.3 करोड़ रुपये और बिहार में 31.5 करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button