अंदर की बातन्यूज़बड़ी खबर

Nepal plane crash updates: बेटा होने की मन्नत पूरी होने पर, पशुपति को धन्यवाद देकर लौट रहे युवक की अपने 3 दोस्तो के साथ प्लेन हादसे में मौत

लखनऊ: नेपाल विमान हादसे में करीब 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक शख्स सोनू जायसवाल भी है जो बेटे की मन्नत पूरी होने पर काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा करने के लिये गया था. सोनू के परिजनों की माने तो चक जैनब गांव के करीब 35 वर्षीय सोनू जायसवाल  की दो बेटियां हैं. उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ से मन्नत मांगी थी कि अगर उन्हें बेटे की प्राप्ती होगी तो वह एक बार फिर मंदिर माथा टेकने के लिये आयेंगे.

सौ. AP

‘पीटीआई’ से मिली जानकारी के मुताबिक, सोनू 10 जनवरी को अपने 3 दोस्तों के साथ नेपाल गया था. सोनू जायसवाल का मकसद सिर्फ भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करना था,  क्योंकि पुत्ररत्न की प्राप्ती के बाद उसकी इच्छा अभी में पूरी हुई थी, लेकिन इस हादसे ने उसके पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया, बेटे की उम्र अभी महज 6 साल ही है.सोनू जायसवाल की जिले में शराब की दुकान चलाता था. जिसका अलावलपुर चट्टी में घर है. हालांकि मौजूदा समय में सोनू वाराणसी के सारनाथ में रहता था. सोनू परिजनों ने बताया कि मृतकों में उसके के 3 दोस्त अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर भी शामिल हैं. जैसे ही विमान दुर्घटना (Nepal plane crash) की खबर फैली, करीब पूरा गांव सोनू के घर के बाहर इकट्ठा हो गया और उसकी सकुशल वापसी की प्रार्थना करने लगा, लेकिन कुछ समय बाद ही. प्रशासनिक ऑफिसर ये दुखद सूचना लेकर पहुंचे.

देंखे वीडियो

गांव वालों के मुताबिक सोनू और उसके 3 दोस्तों को पर्यटन स्थल पोखरा में पैराग्लाइडिंग घूमने के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लौटना था. नेपाली अधिकारियो ने बताया चारों पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला में ठहरे हुए थे, बाद में पोखरा जाने से पहले थमेल होटल ‘Discovery Inn’ में रुके थे. वहां से गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत आने की प्लानिंग कर रहे थे. येति एयरलाइंस (Yeti Airlines) के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के मुताबिक अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है. इस हादसे में 5 भारतीयों सहित करीब 68 लोग मौत के मूंह में समा गए.

नेपाल विमान हादसे का शिकार 4 दोस्त

इस बीच, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ट्वीट के जरिये इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट (Tweet) कर कहा ‘नेपाल में हुई विमान दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. इसमें भारतीय नागरिकों समेत काल-कवलित हुए सभी लोगों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.’ मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘उत्तर प्रदेश के काल-कवलित हुए लोगों के पार्थिव शरीर को राज्य में लाने की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को विदेश मंत्रालय (foreign Ministry) से समन्वय करने हेतु निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी का ट्वीट

येती एयरलाइंस (Yeti Airlines) के अधिकारियों ने भी संजय जायसवाल की मौत की पृष्ठी की है. ग्रामीणों की माने तो, अनिल कुमार राजभर (Anil Kumar Rajbhar) कंप्यूटर काम करता था साथ में वो ‘जन सेवा केंद्र'(Public service center) चलाता था, जबकि अभिषेक (Abhishek) भी कंप्यूटर का ही काम करता था. विशाल शर्मा (Vishal Sharma) दोपहिया वाहनों (Two Wheelers)  की दुकान में कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) था.  PTI के मुताबिक  इस विमान हादसे में मारे गए लोगों में गाजीपुर के सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं. वे कासिमाबाद तहसील के अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे.’ उनके मुताबिक, ‘मृतकों के परिवारों से संपर्क साधा जा रहा है. हमारे उपजिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारी उनसे मुलाकात कर रहे हैं.’ फिलहाल नेपाल में बचाव कार्य जारी है. फिलहाल रात होने के कारण यह रोक दिया गया था. लेकिन यह फिर से शुरू कर दिया गया है. शव बरामद होने के बाद हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे.’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button