Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहरसेहतनामा

Noida Latest News In Hindi: noida authority ने लिया एक्शन.. हल्दीराम, बीकानेर स्वीट्स समेत 31 होटल और रेस्टोरेंट को भेजा नोटिश

Notice sent to 31 hotels and restaurants including Haldiram, Bikaner Sweets

Noida Latest News In Hindi: Haldiram’s, Bikaner Sweets, Heera Sweets, Nathu Sweets समेत 31 होटल और रेस्टोरेंट को नोटिस जारी किया गया है। अगर 15 दिन के अंदर सभी संस्थानों ने सुधार नहीं किया तो नोएडा अथॉरिटी (noida authority) की तरफ से भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की नोएडा अथॉरिटी (noida authority) ने शहर के विभिन्न स्थानों से आ रही सीवर जाम की समस्या को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। सीवर लाइन और नाली जाम की लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए नोएडा अथॉरिटी (noida authority) के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने बड़ा कदम उठाया है। सीईओ ने शहर के विभिन्न स्थानों पर लापरवाही बरतने वाले ऐसे 31 संस्थानों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

नोएडा प्राधिकरण को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि शहर में चलने वाले कई होटलों और रेस्तरांओं की रसोई से गंदा पानी बिना शोधन किए सीवर और नालों में बहा दिया जाता है। जबकि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के रसोई के गंदे पानी को उपचार के बाद ही सीवर व नालों में छोड़ा जा सकता है।

नोएडा अथॉरिटी (noida authority) के अधिकारियों ने बताया कि शहर में कई जगहों पर सीवर लाइन और नाली जाम होने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए जल विभाग के अधिकारियों (water department officers) ने कई जगहों पर जाकर जायजा लिया। इस दौरान यह पाया गया कि विभिन्न स्थानों पर होटल और रेस्तरां मालिक रसोई के कचरे को सीधे सीवर लाइन या नाले में डाल रहे थे। इसके बाद इन सभी की पहचान की गई और नोटिस भेजा गया।

31 रेस्तरां मालिकों को नोटिस जारी कर सूचित किया गया कि अगर अगले 15 दिनों में उचित व्यवस्था नहीं की गई तो उनके खिलाफ भारी जुर्माना लगाया जा सकता है। नोएडा अथॉरिटी (noida authority) की ओर से जारी नोटिस में रेस्टोरेंट मालिक को साफ निर्देश दिया गया है कि कूड़ा सीधे सीवर लाइन और नाले में न फेंके। बल्कि अपशिष्ट जल को ईटीपी और ग्रीस नल का उपयोग करके मुख्य ट्रंक सीवर लाइन में छोड़ा जाना चाहिए। ताकि सीवर और नालियों के जाम होने की समस्या से निजात मिल सके।

जबकि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के रसोई के गंदे पानी को उपचार के बाद ही सीवर व नालों में छोड़ा जा सकता है। अगर 15 दिन के अंदर सभी संस्थानों ने सुधार नहीं किया तो नोएडा अथॉरिटी (noida authority) की तरफ से भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

noida authority ने 31 होटल और रेस्टोरेंट को जारी किया नोटिस

द कोर्ट यार्ड डायनर, कोलोकल रेस्तरां, एट लाइफ रेस्तरां, द येलो चिली, स्पेज़िया बिस्ट्रो, ला पिनोज़ पिज़्ज़ा, बाबाज़ रेस्तरां, अहार रेस्तरां, द जाइंट पांडा एशियन रेस्तरां, स्वीट आई रेस्तरां, कैरेम, चाववी होटल, द इलियट होटल एंड बैंक्वेट, अव्यादी फूड तरकारी, एआई नवाब रेस्तरां, फिलिया रेस्तरां, गब्बर ढाबा, सिंह फूड नोएडा, बाबा द ढाबा, द आर्टिसन वॉक फूड कोर्ट, डीडी ट्रीट, स्टर्लिंग मॉल, क्लब 26, एम/एस जेएसबी एवरग्रीन स्नैक्स एंड स्वीट्स प्राइवेट लिमिटेड डिपार्टमेंटल स्टोर, स्वीट्स, हीरा स्वीट्स एंड कन्फेक्शनरी प्राइवेट लिमिटेड, बीकानेर स्वीट, जय श्री बालाजी बर्ग्रीन स्पिको नाइस, जेएसबी एवरग्रीन स्वीट्स एंड स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड, नत्थू स्वीट्स और हल्दीराम।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button