Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Cadbury Dairy Milk Worm: कैडबरी लवर्स सावधान हो जाएं, चॉकलेट से निकला कीड़ा, कंपनी दे रही सफाई

Cadbury Dairy Milk Chocolate: जहां एक शख्स ने कीड़े निकलने की घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया और बताया कि इस चॉकलेट में एक जिंदा कीड़ा निकला है. इस वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी एक बार कैडबरी की चॉकलेट में कीड़ा निकलने का मामला सामने आ चुका है।
चॉकलेट की जानी-मानी कंपनी कैडबरी (Cadbury Dairy Milk) की चॉकलेट में फिर से कीड़ा निकला है। हैदराबाद (Hyderabad) के एक शख्स ने चॉकलेट में निकले कीड़े (Worm in Cadbury Chocolate) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि शख्स हाथ में चॉकलेट पकड़े हुए है। पैकेट खुलते ही चॉकलेट के पीछे की तरह एक कीड़ा नजर आता है। चॉकलेट में जिंदा कीड़ा रेंगते हुए दिखाई दे रहा है। शख्स ने इस चॉकलेट को शहर के एक मेट्रो स्टेशन से खरीदा था। इस शख्स का नाम रॉबिन जैंचियस है। रॉबिन ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (X) पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को अभी तक करीब एक लाख लोग देख चुके हैं। लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं।

यहां देखिए वीडियो


रॉबिन जैंचियस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि रत्नदीप मेट्रो अमीरपेट से खरीदी गई कैडबरी चॉकलेट में एक कीड़ा रेंगता हुआ मिला है। क्या इन उत्पादों की कोई क्वालिटी जांच होती है? इससे हेल्थ खतरों के लिए कौन जिम्मेदार है? इस chocolate के लिए रॉबिन ने 45 रुपये का भुगतान किया था। रॉबिन ज़ैचियस ने ये post 9 फरवरी यानी बीते शुक्रवार को शेयर किया था। जिसके बाद उनका यह पोस्ट social media पर वायरल हो गया।

कंपनी ने कही ये बात

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कैडबरी डेयरी मिल्क की ओर से भी जवाब आया. कंपनी की ओर से लिखा गया कि मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में कैडबरी इंडिया लिमिटेड) में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाता है। हम सबसे बढ़िया क्वालिटी मानकों को बनाए रखने की कोशिश करते हैं। हमें ये जानकर खेद है कि आपको इस खराब अनुभव का सामना करना पड़ा है। अपनी चिंताओं के समाधान के लिए हमसे बात करें।

पहले भी निकल चुका है कीड़ा

ऐसा पहली बार नहीं है कि कैडबरी की चॉकलेट में कीड़ा मिला हो, पहले भी ऐसा हो चुका है. 2003 के अक्टूबर महीने में मुंबई के एक शख्स ने चॉकलेट में कीड़े मिलने की शिकायत की थी. इस दौरान महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने कैडबरी के पुणे संयंत्र में निर्मित चॉकलेट स्टॉक को जब्त कर लिया था। इसके बचाव में कैडबरी ने एक बयान जारी करके कहा था कि उसके कारखानों में कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट के सभी नमूनों की जांच की है। इसमें उन्हें किसी तरह की खराबी नहीं मिली है। वहीं महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने कहा था कि जांच में पुष्टि हुई है कि स्टोर से ली गई कैडबरी चॉकलेट में कीड़े मौजूद थे।

इस घटना के बाद कैडबरी की बिक्री में 30 फीसदी तक की गिरावट देखी गई थी। वहीं इस विवाद के बाद पहली बार दिवाली के बाद कैडबरी ने अपना विज्ञापन डेढ़ महीने के लिए बंद कर दिया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button