Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में निवेश की ‘बहार’, अपराधियों में हाहाकार!

latest Headlines Uttar Pradesh News Live Update

Latest Headlines Uttarpradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) में एक दौर होता था जब यूपी में निवेशक निवेश करने से डरते थे। क्योंकि अपराध चरम पर था, बदमाशों का बोलबाला था। गोलीकांड तो आम बात थी। लेकिन फिर जब सरकार बदली तो बदमाशों पर भी ताबड़तोड़ प्रहार किए जाने लगे। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का सख्त फरमान है कि अगर किसी अपराधी को यूपी में रहना है तो उसे अपराध की दुनिया से दूर रहना पड़ेगा। शायद इसी का नतीजा है कि यूपी में निवेश की बहार है।

दरअसल, आपको बता दें कि जब पूरी दुनिया आर्थिक अनिश्चितता से जूझ रही थी तब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की  नीति, निर्माता यूपी को देश की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने के प्लान पर काम कर रही थी। जिसका नतीजा ये रहा कि। आज सबसे ज्यादा निवेशक यूपी की तरफ रुख कर रहे हैं। देश की जानीमानी कंपनियों के साथ-साथ विदेशी कंपनियां भी यूपी में निवेश करने का काम कर रही हैं। पहले निवेश नोएडा तक ही सीमित रहता था, लेकिन अब बुंदेलखंड जैसे सूखे इलाके में भी डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण हुआ तो निवेशक वहां भी आने लगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

साल  2017 के पहले प्रदेश में लखनऊ और वाराणसी में ही एयरपोर्ट फंकशनल थे गोरखपुर से एक फ्लाइट उड़ा करती थी, पर आज प्रदेश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट मौजूद है। गोरखपुर सहित चार अन्य एयरपोर्ट से लोगों को हवाई सेवा मिल रही है। 5 अन्य एयरपोर्ट से जल्द ही उड़ान शुरू हो जाएगा। प्रदेश में पर्यटकों के आने से रोजगार और निवेश में बढ़ोतरी होगी। SBI की एक रिपोर्ट की मानें तो इससे यूपी के राजस्व को 20 से 25 हजार करोड़ रुपये का फायदा हो सकता है।

लोक कल्याणकारी योजनाओं पर खास फोकस

सरकार के पास पैसा आया तो उन्होंने लोक कल्याणकारी योजनाओं पर विशेष फोकस किया। कोविड काल से पहले ही प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का लक्ष्य रखा गया और आज 54 जिलों में मेडिकल कॉलेज खुल गए हैं। इसके साथ ही कई जिलों में मेडिकल कॉलेज खुलने की प्रक्रिया जारी है। लोगों को बेहतर इलाज मिल सके इस पर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात का पूरा फोकस है, तभी तो सीएम योगी ने आयुष्मान कार्ड की तरह ही मुख्यमंत्री जन आरोग्य कार्ड बनवाने का काम किया, जिससे की गरीब व्यक्ति को आसानी से इलाज मिल सके।

कोविड काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए योगी सरकार योजना लेकर आई, जिससे उनका भरण पोषण हो रहा है। विधवा, वृद्ध और विकलांग जनों के पेंशन की राशि को बढ़ाया गया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

इस तरह से उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तम प्रदेश बनने की ओर है। उत्तर प्रदेश ने पिछड़े राज्य का कलंक पीछे छोड़ दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yodi Adityanath)  प्रदेशहित में कार्य करते हुए विकास के हर कार्य को गति देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

बहरहाल, उत्तर प्रदेश में विकास आज तेजी से हो रहा है, बेरोजगारों को रोजगार सरकार दे रही है…अपराध को काबू लगातार किया जा रहा है, तभी तो यहां पर निवेशक बेधकड़ निवेश करते हुए नजर आ रहे हैं।  

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button