Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024: वेस्ट यूपी से पीएम मोदी का सपा और कांग्रेस पर हमला तो जयपुर से कांग्रेस ने मोदी को घेरा

PM Modi attacks SP and Congress from West UP, Congress attacks Modi from Jaipur

Lok Sabha Election 2024: चुनावी समर में कौन किस पर भारी पडेगा यह तो चार जून को ही पता चलेगा जब चुनावी परिणाम सामने होगा। लेकिन लोकतंत्र के इस नर्तन में कोई भी किसी को छोड़ने को तैयार नहीं है। एक तरफ बीजेपी हमलावर है तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी पीएम मोदी पर हमला करने से चूक नहीं रही है। हमले की यह राजनीति अब काफी रोचक हो चली है। जनता मूक होकर सब कुछ निहार रही है।

आज सहारनपुर में पीएम मोदी की रैली थी। उन्होंने अखिलेश यादव और राहुल गाँधी पर हमला किया। पीएम मोदी ने कहा कि आपको याद होगा कि यहाँ यूपी में दो लड़को की फिल्म पिछली बार जो फ्लॉप हुई थी इन दोनों लड़को की फिल्म को इस बार फिर से रिलीज की गई है। मुझे समझ में नहीं आता कि काठ की हांडी को ये विपक्षी गठबंधन वाले कितनी बार चढ़ाएंगे।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सपा की स्थिति तो यह है कि उन्हें हर घंटे अपने उम्मीदवार बदलने पड़ रहे हैं। कांग्रेस की स्थिति तो और भी विचित्र है। कांग्रेस को तो उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। जिन सीटों को कांग्रेस अपना गढ़ मानती थी वहां भी उसे उम्मीदवार उतारने की हिम्मत नहीं है। कह सकते हैं कि विपक्ष अस्थिरता और अनिश्चितता का दूसरा नाम है। यही वजह है कि लोग उनकी बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

मोदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस तो दशकों पहले ही ख़त्म हो चुकी है। आज जो कांग्रेस है उसके पास न नीतियां है और न ही देश निर्माण का विजन। कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया है उससे साबित हो गया है कि आज की कांग्रेस देश की आशा और आकांक्षाओं से काट चुकी है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सब झलक रही है जो आजादी के समय मुस्लिम लीग की सोंच थी।

उधर आज जयपुर में कांग्रेस की रैली थी। इसी रैली के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र का विमोचन भी किया। इसके बाद खड़गे ,सोनिया गाँधी और प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। खड़गे ने पीएम मोदी को झूठो का सरदार तक कहा। इसके साथ ही मोदी पर गारंटी शब्द को चोरी करने का आरोप भी लगाया। खड़गे ने कहा- कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया है वह हमारी गारंटी है। हम सभी गारंटी को अमल में लाएंगे। हम कभी झूठ नहीं बोलते, जैसे मोदी बोलते हैं। मोदी जहां जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोलकर आते हैं। मोदी ने हमारे गारंटी शब्द को भी चुरा लिया। गारंटी शब्द कांग्रेस ने ही दिया था।

खड़गे यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि मोदी की कौन सी गारंटी लोगों तक पहुंची है ?युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात थी। दस साल में 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलने की बात थी। इस गारंटी का क्या हुआ ?वह तो पीएम मोदी हैं आखिर वे कैसे झूठ बोल सकते हैं ? फिर सबको 15 लाख रुपये की बात उन्होंने की थी उसका क्या हुआ ?मोदी जी कहते हैं कि हरिश्चंद्र के बाद वही पैदा हुए थे। किसानो की आमदनी भी दुगुनी नहीं हुई।

सोनिया गाँधी ने कहा मोदी देश का चीर हरण कर रहे हैं। विपक्ष के नेताओं को बीजेपी में शामिल करने के लिए तरह -तरह के हथकंडे अपना रही है। संविधान बदलने का सहदयंत्र किया जा रहा है। यह तो तानाशाही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button