Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Shri Kashi Vishwanath Temple News: काशी विश्वनाथ मंदिर के फेसबुक पेज को किया हैकर्स ने हैक, की पोस्ट अश्लील तस्वीरें

Hackers hacked the Facebook page of Kashi Vishwanath Temple, posted obscene pictures

Shri Kashi Vishwanath Temple News: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट का आधिकारिक फेसबुक पेज आज हैकर्स ने हैक कर लिया। हैकर्स ने फेसबुक पेज पर करीब आधे घंटे तक दर्जनों अश्लील फोटो और वीडियो लिंक पोस्ट किए। पेज पर अश्लील कंटेंट देखकर अधिकारियों में खलबली मच गई। मंगला आरती के बाद करीब आधे घंटे तक पेज हैकर्स के कब्जे में रहा।

बता दे कि, तुरंत साइबर एक्सपर्ट को मंदिर प्रशासन ने बुलाया और पेज को रिकवर करवा लिया गया। मंदिर के सीईओ ने बताया कि, “साइबर सेल में इस मामले की शिकायत भी की गई है।” आपको बता दें कि, पिछले साल भी हैकर्स ने वाराणसी नगर निगम के आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस तरह का कंटेंट पोस्ट किया था। उस मामले में अब तक पुलिस हैकर्स तक नहीं पहुंच सकी है।

अश्लील फोटो और वीडियो लिंक शेयर करने पर साइबर सेल से शिकायत

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट का एक आधिकारिक एफबी पेज मंदिर ट्रस्ट की ओर से संचालित किया जाता है। इस पेज पर मंदिर की सभी आरतियों और भक्तों से जुड़ी जानकारी प्रसारित की जाती है। शनिवार 6 अप्रैल की सुबह मंगला आरती के बाद अचानक हैकर्स ने एडमिन के कंट्रोल से पेज का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया। हैक के बाद हैकर्स ने पेज पर दर्जनों अश्लील फोटो और वीडियो लिंक अपलोड करना शुरू कर दिया।

पेज के एडमिन ने तुरंत इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों और साइबर विशेषज्ञों को दी। मंदिर के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने कहा कि, साइबर एक्सपर्ट ने आधे घंटे के भीतर पेज को रिकवर कर लिया और सभी आपत्तिजनक कंटेंट को हटा दिया गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सूचना साइबर सेल को दे दी गई है और विशेषज्ञों के जरिए हैकर तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

पिछले दिनों नगर निगम का पेज हैक हो गया था, अभी तक हैकर्स उस तक नहीं पहुंच पाए हैं

इसी तरह पिछले साल वाराणसी नगर निगम का आधिकारिक फेसबुक पेज भी हैकर्स ने हैक कर लिया था। इसी तरह वहां के ऑफिशियल पेज पर भी अश्लील तस्वीरें और वीडियो लिंक पोस्ट किए गए। इस मामले की शिकायत भी साइबर सेल में की गई लेकिन साइबर एक्सपर्ट अब तक हैकर्स तक नहीं पहुंच पाए हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button