बड़ी खबर

Putin Entry In Loksabha Election: लोकसभा चुनाव में हो गई पुतिन की एंट्री!

Putin Entry In Loksabha Election

Putin Entry In Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन की एंट्री हो गई है। विपक्ष के बड़े नेता शरद पवार ने मोदी की तुलना पुतिन से करते हुए निशाना साधा है। साथ ही बीजेपी की सोच पर सवाल उठाए हैं। शरद पवार ने देश के संविधान पर खतरा बताया है और प्रधानमंत्री मोदी पर आरोपों की बौछार की है। पवार के इस बयान को लेकर नई सियासी तकरार छिड़ने के पूरे आसार हैं।


NCP (SCP) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि आज इस देश में मोदी के रूप में नया पुतिन मिलने का खतरा है।कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नज़र अब आपकी कमाई पर है।चुनावी रैलियों में मोदी के इन हमलों का जवाब विपक्ष भी अपने तरीके से देने की कोशिशों में जुटा है। I.N.D.I.A गठबंधन ने चुनाव में पुतिन की एंट्री करा दी है। महाराष्ट्र के अमरावती में एक जनसभा के दौरान शरद पवार ने मोदी की तुलना पुतिन से कर दी। इतना ही नहीं पवार ने यहां तक कह दिया कि उन्हें डर है कि मोदी के रूप में भारत को नया पुतिन ना मिल जाए।
उन्होंने आगे कहा कि हाल ही में हमने रुस के एक शासक के बारे में पढ़ा है। वो कहता है संपूर्ण रूस मैं ही हूं। रूस का प्रशासन, रूस की शासन व्यवस्था। उस शख्स का नाम पुतिन है। आज इस देश में मोदी के रूप में नया पुतिन मिलने का खतरा है। पवार ने पुतिन की कार्यशैली और मोदी के काम करने के तरीके को एक जैसा बताने की कोशिश की। साथ ही इसे देश के लिए खतरनाक बताया। शरद पवार ने मोदी पर कई और आरोप भी लगाए।
पवार ने कहा मोदी जब संसद में दाखिल होते हैं तब डर की भावना दिखती है। पवार ने ये भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार तीसरी बार सत्ता में आई तो देश का संविधान बदल देगी। शरद पवार ने कहा कि मोदी अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने की बजाय सिर्फ दूसरों की आलोचना करते हैं जो सही तरीका नहीं है। पवार ने मोदी पर दूसरों की बातें ना सुनने का आरोप भी लगाया।


NCP (SCP) अध्यक्ष शरद पवार कहते हैं कि सत्ताधारी पार्टी (BJP) के सांसद हमसे कहते हैं कि हर मंगलवार को पार्टी की बैठक होती है। मीटिंग में कोई चर्चा नहीं होती। लोग अपनी राय नहीं रख सकते सिर्फ मोदी जी बोलेंगे। वहां किसी दूसरे को एक शब्द बोलने का अधिकार नहीं है।दूसरे चरण के मतदान से पहले शरद पवार के इस बयान पर घमासान मचना तय है। हालांकि मोदी की तुलना पुतिन से किए जाने पर कांग्रेस ने भी सहमति जताई है।
I.ND.I.A गठबंधन मोदी को रोकने के लिए कसरत कर रहा है। अलग-अलग मुद्दों और अलग-अलग तरीकों से मोदी को घेरने की कोशिश की जा रही है। मगर विपक्ष के हर हमले का जवाब मोदी अपने अंदाज में दे रहे हैं।सियासी लड़ाई आक्रामक हो रही है। दूसरे चरण का प्रचार अब अंतिम दौर में है। इसीलिए हर पार्टी पूरा जोर लगा रही है। शरद पवार ने जिस तरह मोदी की तुलना पुतिन से की है और तानाशाह बताने की कोशिश की है उसे लेकर नई जंग छिड़ने के पूरे आसार हैं। अब बड़ा सवाल है कि लोकसभा चुनाव में पुतिन की एंट्री कराने वाले पवार की पार्टी और विपक्षी गठबंधन को इससे कोई फायदा मिलेगा या नहीं?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button