उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Baba Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को नागपुर पुलिस ने दी क्लीन चिट

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम ने अपने विरोधी उस समय चित्त कर दिया था, जब उन्होंने हिन्दू राष्ट्र का बयान दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेता जी के नारे को अपने ढंग से प्रस्तुत कर सनसनी फैला दी थी। धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि सुभाष चन्द्र ने नारे 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' से मिलता जुलता नारा दिया।

नागपुर । मध्य प्रदेश के छतरपुर के गांव गढा स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को नागपुर पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। बाबा धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम के खिलाफ नागपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। बाबा बागेश्वर धाम पर आरोप लगाया गया था कि वह लाखों को अपने चमत्कार से लोगों की समस्याएं ठीक करने के नाम पर समाज में अंध विश्वास फैलाते हैं।


नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि नागपुर के रहने वाले अंधश्र्द्धा उन्मूलन समिति के संयोजक श्याम मानव ने धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम के खिलाफ नागपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। पुलिस ने मामले की जांच की । लेकिन पुलिस को ऐसा को सबूत नहीं मिला, जिससे यह पता चल सके कि बाबा बागेश्वर धाम अंध विश्वास फैला रहे हैं।

धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम


उधर धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम के खिलाफ शिकायत होने पर देश भर के अधिकांश साधु संत उनके साथ खड़े नजर आये थे। बाबा के समर्थको का कहना था कि धीरेन्द्र शास्त्री हिन्दुओं व सनातन धर्म के कट्टर समर्थक हैं। इसलिए सनातन विरोधी लोग नाराज है। धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सनातन पर हमला करने का प्रयास किया है।

यह भी पढेंः Lucknow Update: अलाया अपार्टमेंट मामले में SP विधायक के बेटे सहित 3 के खिलाफ नामजद एफआईआर


इसी बीच पंडित धीरेन्द्र शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम ने अपने विरोधी उस समय चित्त कर दिया था, जब उन्होंने हिन्दू राष्ट्र का बयान दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेता जी के नारे को अपने ढंग से प्रस्तुत कर सनसनी फैला दी थी। धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि सुभाष चन्द्र ने नारे ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ से मिलता जुलता नारा दिया।


बाबा बागेश्वर धाम ने नारा दिया कि तुम मेरा साथ दो, हम हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे। उन्होंने बाद में कहा था कि वे कोई सरकार नहीं हैं। वे केवल सभी हिन्दुओं को एकजुट करने में लगे हैं। इससे देश अपने आप ही हिन्दू राष्ट्र नजर आने लगेगा। इसलिए हिन्दू राष्ट्र पर बयान देकर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button