न्यूज़

पीएम मोदी की 5 बड़ी बातें, आपके लिए जानना है जरूरी..

Employment Fair : देश भर के युवाओं को रोजगार मेले के तहत सौगात दी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों को बड़ी संख्या में नियुक्ति पत्र सौपें हैं। रोजगार मेले के तहत पीएम मोदी ने करीब 70,000 से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं। बता दें कि पूरे देश भर में अलग-अलग 44 जगहों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। लेकिन पीएम मोदी ने साथ ही साथ अपने संबोधन के दौरान 5 ऐसी बड़ी बातें कही हैं जिन्हें आपको भी जानना चाहिए…

पीएम मोदी की 5 बड़ी बातें, दीजिए खास ध्यान
रोजगार मेले के संबोधन में पीएम ने आम जनता के लिए 5 बड़ी बातों की पेशकश की हैं उनमें से पहली तो ये है कि देश को दुनिया की सबसे बड़ी इकॉनामी वाला देश बनाना है। जिसमें देशवासियों की भागीदारी भी मांगी है।

देश में ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करना जिससे देश स्वदेशी बन सकें, सरकार देश के युवाओं को बेहतर रोजगार देने के लिए प्रयासरत है।

पीएम ने पहले की सरकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक समय था जब आप लोग लोन लेकर कर्ज अदा करते थे साथ ही साथ किसी नेता की जी हूजूरी करने पर ही लोन दिया जाता था लेकिन हमारी सरकार आने के बाद इस नियम में बदलाव देखने को मिला है। इसके साथ ही हमने गलत काम करने वालों पर शिकंजा भी कसा।

पीएम ने ये भी कहा कि पहले सरकारी बैंको में जमकर घोटाले बाजी की जाती थी। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के विस्तार में हमारे बैंकिंग सेक्टर का बड़ा योगदान है। आज भारत उन देशों में शामिल हैं जहां बैंकिंग सेक्टर काफी मजबूत है। सरकार ने बैंकरप्सी कोड जैसे कानून बनाये, अगर कोई कंपनी बंद भी हो जाए तो बैंकों का कम से कम नुकसान हो पाए। बैंकों को लूटने वालों की संपत्ति भी जब्त कर ली गई है।

महज 8 महीनों में हमारी सरकार ने देश के युवाओं को 4.33 लाख लोगों को नियुक्ति पत्र दिए हैं।
इस कार्यक्रम के साथ ही अन्य प्रतियोगिताओं को भी आयोजित किया गया। जिसमें अलग-अलग राज्य के मंत्रियों के साथ कई नेतागण भी मौजूद रहे। साथ ही साथ पीएम मोदी ने लोगों से अपील की, कि देश को हम सब को मिलकर विकासशील बनाना है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button