न्यूज़राज्य-शहर

मणिपुर में दरिंदों की धरपकड़ तेज, एक और आरोपी गिरफ्तार

Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं के नग्न घुमाने के भयावह वीडियो ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। वायरल हुए वीडियो के बाद देश भर में जनाक्रोश पैदा हो गया है। इसके बाद से मणिपुर के हालात और भी ज्यादा बिगड़ गए हैं। जिसके बाद से मानवता को शर्मसार करने वाले दरिंदों को कड़ी से कड़ी सजा देन की मांग की जाने लगी है। देश भर के गुस्साएं लोगों की गुनहगारों के लिए अलग-अलग मागें हैं जिसमें से कोई उन दरिंदो की फांसी की मांग कर रहा है तो कई ऐसी खौफनाक सजा की मांग कर रहा है कि समाज में वो सजा लोगों के लिए उदाहरण बने सके, ताकि फिर किसी के जहन में ऐसी घिनौनी, कूकृत्य घटना को अंजाम देने की सोच भी सामने न आए। मणिपुर में इस मांग ने अब जोर पकड़ लिया है।

तेज मांग के बीच मणिपुर में पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की जुगत में लगी हुई है तो वहीं इस मामले के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को करीब अभी भी एक दर्जन संदिग्ध लोगों की तलाश है जो इस भयानक घटना के समय अपनी आखों में पट्टी बांधे हुए थे। वायरल वीडियो में मौजूद करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्त में लेने के लिए छापेमारी जारी है। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी हुईरेम हीरोदास मैतई के साथ ही अन्य चार लोगों को मणिपुर की पुलिस ने सख्ती बरतते हुए अब तक कि गिरफ्तार कर लिया है। तो इसी बीच फिर एक अन्य आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। तो वहीं मणिपुर में हिंसा का दौर अभी भी जारी है। इस घटना के बाद से आगबबूला महिलाओं ने एक संदिग्ध के घर में आग लगा दी है।

मणिपुर की घटना पर देश के भीतर बवाल मचा हुआ है। संसद से सड़क तक इस मामले पर चर्चा हो रही है और सरकार को कुछ समझ में नहीं आ रहा है। इधर संसद में सरकार पर विपक्ष हमला कर रहा है तो उधर मणिपुर में हिंसा जारी है। आज तड़के ही भीड़ ने निर्वस्त्र महिलाओं को घुमाने वाले आरोपी के घर में आग लगा दिया है। उनके घर राख हो गए हैं। खबर के मुताबिक इस मौके पर कुछ झड़पे भी हुई है। लोगों में इस घटना को लेकर भारी गुस्सा है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button