बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी, घाटी से आतंक का होगा सफाया!

Army operation against terrorism  in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर  में आतंक के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया जा रहा है, सेनी घाटी में धुआंधार कार्रवाई कर रही है। आतंक (Jammu Kashmir Encounter)के खिलाफ आखिरी प्रहार के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है।पुंछ सेक्टर में आतंकी हमले के बाद कॉम्बिंग ऑपरेशन तेजी से चल रहा है।आर्मी चीफ मनोज पांडे ने पूरे ऑपरेशन का जायजा लिया है और अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी दौरा होने वाला है।साफ है कि इस बार भारतीय सेना ने पाकिस्तानी साजिश के खिलाफ फाइनल स्ट्राइक का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है।

Also Read: Latest Hindi News Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference । News Today in Hindi

राजौरी आतंकी हमले (Jammu Kashmir Encounter)के गुनहगार भारत के खिलाफ पाकिस्तानी साज़िश पर फाइनल स्ट्राइक का सबब बनने वाले हैं।पीरपंजाल की पहाड़ियों में चूहों की तरह छिपे आतंकियों की तलाश बेहद तेज हो गई है।  खुद आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने न सिर्फ इस सर्च ऑपरेशन का बल्कि इस इलाके में जारी काउंटर टेररिज्म का पूरा जायजा लिया है।आर्मी चीफ ने पुंछ सेक्टर का दौरा किया है। जहां पिछले 7 दिनों से आतंकियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। आर्मी चीफ का ये दौरा एक लिहाज से पाक समर्थित आतंक पर आखिरी प्रहार की बुनियाद है।

आर्मी चीफ के साथ सेना के सीनियर अधिकारियों ने राजौरी ऑपरेशन में दिन-रात जुटे जवानों का हौसला बढ़ाया।जनरल मनोज पांडे ने जवानों को SOP का सख्ती से पालन करने को कहा है।

 दरअसल कश्मीर (Jammu Kashmir Encounter) में आर्मी एक बेहद मारक काउंटर टेररिज्म प्लान पर काम कर रही है।जिसका जल्द ही नतीजा दिखने वाला है।  कश्मीर में ज़ीरो टेरर प्लान लागू है। आर्मी चीफ ने कहा है कि घुसपैठ के खिलाफ असरदार प्लान तैयार किया जाए। भारतीय सेना घाटी में आतंकियों के खिलाफ पेशेवर तरीके से अभियान चला रही है।जनरल मनोज पांडे ने इसे और इफेक्टिव बनाने का निर्देश दिया है। देश का नेतृत्व इन चुनौतियों का दृढ़ता से मुकाबला करने के लिए जवानों का लगातार हौसला बढ़ा रहा है। सोमवार को आर्मी चीफ पहुंचे थे और राजौरी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा संभावित है।पुंछ के दुर्गम इलाकों में जिस तरह से सैन्य अभियान जारी है।उससे साफ है कि इस बार आतंकियों की खैर नहीं।

Also Read: Latest Hindi News Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference । News Today in Hindi

21 दिसंबर को पुंछ जिले में ढेरा की गली और बफलियाज के बीच धत्यार मोड़ के पास आतंकियों ने घात लगाकर सेना की दो गाड़ियों पर कायराना हमला किया था। उस हमले में चार जवान शहीद हो गए थे। जवानों के पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए जब उनके पैतृक घर पहुंचे तो ग़म के माहौल में भी गर्व की अनुभूति थी।एक जज्बा भी दिखा कि इस बार आतंक के इस नासूर को हमेशा के लिए मिटा देना है।बता दें कि इस वक्त राजौरी और पुंछ में कामयाब एंटी टेरर ऑपरेशन के लिए सेना के उत्तरी कमान और जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के सीनियर ऑफिसर मौजूद है। जम्मू कश्मीर में जिस कदर आतंकियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है, उस बात से एक बात तो साफ है कि जम्मू में अब ज्यादा दिन तक आतंकी बच नहीं पाएंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button