उत्तर प्रदेशराजनीतिराजस्थान

गोवर्धन महाराज की शरण में राजस्थान के CM की पत्नी, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ!

Bhajan Lal Sharma Wife’s News rajasthan:राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) और उनका पूरा परिवार गोवर्धन के गिरिराज महाराज  (Giraj Maharaj) के परम भक्त हैं। वह पिछले 16 साल से नियमित रूप से गिरिराज जी महाराज की परिक्रमा लगाते रहते हैं। अपने इष्ट के प्रति भजनलाल के परिवार की इतनी आस्था है कि परिवार के सदस्य हर साल दंडवत परिक्रमा करते हैं। भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) लंबे समय से बीजेपी में सक्रिय रहे और पार्टी ने पहली बार विधायक बनने पर सीधे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा दिया। भजनलाल (Bhajan Lal Sharma) के परिवार ने कभी यह उम्मीद ही नहीं जताई कि वे कभी मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन ईश्वर का आशीर्वाद रहा और उन्हें सीएम बनने का मौका मिल गया। उम्मीद से ज्यादा आशीर्वाद मिलने पर सीएम भजनलाल शर्मा  (Bhajan Lal Sharma) की पत्नी गीता देवी और बेटे आशीष एक बार फिर बाबा की दंडवत परिक्रमा पर निकले हैं।

Also Read: Latest Hindi News Bihar Cabinet । News Today in Hindi

मंगलवार 26 दिसंबर को सीएम भजनलाल  (Bhajan Lal Sharma) की पत्नी गीता देवी और बेटे आशीष ने अपने आराध्य देव गिरिराज जी महाराज के दर्शन किए। इसके बाद दोनों ने बाबा की दंडवत परिक्रमा शुरू की। यह परिक्रमा चार से पांच दिन में पूरी होगी। यूपी के मथुरा क्षेत्र में आने वाले गवर्धन जी में गिरिराज महाराज का मंदिर है जो राजस्थान के भरतपुर जिले की सीमा से लगता हुआ है। श्रद्धालु वहां बाबा पैदल और दंडवत परिक्रमा नियमित रूप से करते देखे जाते हैं। पूरी परिक्रमा बड़ी और छोटी दो हिस्सों में होती है। पहली बड़ी परिक्रमा 12 किलोमीटर की है जबकि दूसरा छोटी परिक्रमा 9 किलोमीटर की है। दोनों को मिलाकर कुल 21 किलोमीटर की है। मुख्यमंत्री के परिवार की सुरक्षा में पुलिस के अधिकारी तैनात हैं। सीएम की पत्नी और बेटे की ओर से की जा रही दंडवत परिक्रमा के दौरान सुरक्षाकर्मी साथ साथ पैदल चल रहे हैं। गिरिराज जी महाराज की परिक्रमा के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ हमेशा लगी रहती है। भीड़ के बीच सुरक्षा के घेरे में सीएम की पत्नी और बेटा दंडवत परिक्रमा कर रहे हैं। सीएम भजनलाल शर्मा भी हर साल दंडवत परिक्रमा करते हैं लेकिन इन दिनों वे व्यस्तता के चलते परिवार के साथ दंडवत परिक्रमा में शामिल नहीं हो पाए।

Also Read: Latest Hindi News Bihar Cabinet । News Today in Hindi

परिक्रमा देख श्रद्धालुओं ने उनकी सादगी और आराध्य के प्रति आस्था की सराहना की। बता दें कि गिरिराज जी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  (Bhajan Lal Sharma) की अटूट आस्था है। चार दिन पहले उन्होंने सीएम बनने के बाद गोवर्धन में दानघाटी, श्रीनाथ जी और पूंछरी का लौठा मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की थी। यही ही नहीं सीएम भजनलाल शर्मा भरतपुर जिले के नदबई क्षेत्र के अटारी गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता किशन स्वरूप शर्मा और मां गोमती देवी सालों से गिरिराज जी महाराज के अनुयायी है। उनके घर में बाबा की बड़ी प्रतिमा है जहां वे नियमित रूप से पूजा पाठ करते हैं। उनेके पिता किशन स्वरूप और मां गोमती देवी भी दंडवत परिक्रमा करते रहे हैं। इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से वे दंडवत परिक्रमा में शामिल नहीं हो सके।अब सीएम के परिवार की ऐसी भक्ति देखकर लोग भी गदगद हैं और कह रहे हैं भक्ति हो तो ऐसी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button