ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

एचडी कुमारस्वामी की बात माने तो लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक की सरकार गिर जाएगी !

Karnatak Political News: कर्नाटक की कांग्रेस सरकार जरूर गिरेगी। और यह सरकार लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी। यह दावा किसी और का नहीं है। दावा करने वाले जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी हैं। उन्होंने कहा है कि ”राज्य सरकार के एक शीर्ष मंत्री केंद्र में बीजेपी नेताओं के साथ बातचीत कर चुके हैं। और लोकसभा चुनाव के बाद वे कई विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। ”
कुमार स्वामी के इस बयान के बनाड़ कर्नाटक की राजनीति में सनसनी फ़ैल गई है। हालांकि कांग्रेस के नेता कुमारस्वामी के इस बयान को बेकार की बात मान रहे हैं। लेकिन सच यही है कि कर्नाटक कांग्रेस के भीतर हलचल बढ़ गई है। कई कोंग्रेसी अब इस बात की तहकीकात कर रहे हैं कि आखिर वे कौन से कर्नाटक के मंत्री है जिनकी मुलाकात केंद्र के नेताओं से हुई है। कांग्रेस इस बात का भी पता लगा रही है कांग्रेस के कौन से विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार है और क्यों छोड़ना चाहते हैं ? हालांकि ये सारी परदे के पीछे चल रही है लेकिन ऊपर से कांग्रेस का यही दावा है कि कुमार स्वामी आगामी लोकसभा चुनाव से डरे हुए हैं और जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

Read More News: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar Today in Hindi

बता दें कि इससे पहले भी कुमारस्वामी ने कहा था कि ”उनके पास जो जानकारी है उसके मुताबिक एक कांग्रेस के मंत्री ने बीजेपी के बड़े नेताओं से बातचीत के बाद कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद करीब 50 कोंग्रेसी विधायक बीजेपी के साथ जा सकते हैं। उन्होंने छह महीने का समय इसलिए मांगा है ताकि वह 50 से 60 विधायकों को अपने साथ जोड़ सकें। हालांकि कुमारस्वामी ने उस कांग्रेस मंत्री का नाम नहीं लिया है।
कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि कर्नाटक में महाराष्ट्र जैसा खेल हो सकता है। महाराष्ट्र में जो भी हुआ ठीक वही सब कर्नाटक में होने जा रहा है। सच तो यही है कि कांग्रेस के अधिकतर विधायक पार्टी के ईमानदार और प्रतिबद्ध नहीं हैं। यह सब व्यक्तिगत लाभ के लिए नेता लोग करते हैं और जो कांग्रेस के मंत्री ऐसा करेंगे वह भी व्यक्तिगत लाभ के लिए ही करेंगे। और यह सब राजनीति में चलता रहता है।

Read Here: Latest Hindi News Political | Political samachar Today in Hindi

कुमार स्वामी ने समाजिक -आर्थिक सर्वेक्षण का भी जिक्र किया है। कुमार स्वामी ने कहा कि कर्नाटक के सीएम जातिगत जनगणना के नाम पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं। कर्नाटक की सरकार मुसलमानो के लिए दस हजार करोड़ की राशि विकास के लिए तय कर रही है। यह कोई गलत काम भी नहीं है लेकिन फिर हिन्दुओं के विकास के लिए सरकार क्या कुछ कर रही है ?सभी हिन्दू ऊँची जाति के नहीं हैं। उनमे दलित और गरीब लोग भी हैं। क्या सरकार इन गरीबों और दलितों के लिए भी कोई काम कर रही है ?
कुमार स्वामी की बातों के बाद कर्नाटक की राजनीति गर्म तो हो गई है लेकिन कांग्रेस इस पर ज्यादा ध्यान भी नहीं दे रही है। हालांकि कांग्रेस चौंकना जरूर है। अभी दो दिन पहले ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी। उसमे बीजेपी के तीन नेता भी कांग्रेस की रात्रि भोज में शामिल हुए थे। हालांकि कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने भी स्वीकार किया था कि बीजेपी के तीन विधायक रात्रिभोज में शामिल जरूर हुए थे लेकिन यह सब हॉट रहता है। लेकिन जानकार यह मान रहे हैं कि बीजेपी के ये तीनो विधायक लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
कांग्रेस भी इस कोशिश में लगी है कि बीजेपी में सेंधमारी की जाए। हालांकि दक्षिण भारत में पार्टियों की टूट की कोई नई अकहानी नहीं है। वहां अक्सर पार्टी में टूट होती है। अब देखना ये है कि कुमार स्वामी की बाते अगर सच होती है तो कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। और यह भी सच है कि कांग्रेस भी बीजेपी को बड़ा झटका दे

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button