ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अरब सागर में भारतीय नौसेना ने माल्टा के जहाज का किया रेस्कयू, समुद्री डाकुओं ने किया था हाईजैक

Indian Navy: भारतीय नौसेना अरब सागर में माल्टा के एक जहाज का रेस्क्यू कर रही है. गुरुवार को MV रुएन जहाज के हाईजैक करने की सूचना दी है. जहाज हाईजैक घटना की जानकारी जैसे ही भारतीय नौसेना को मिली नौसेना ने आननफानन में नेवी की ओर से एक युद्धपोत और समुद्री गश्ती विमान M को अरब सागर में भेज दिया है. समुद्री डकैती को रोकने के लिए अरब में तैनात भारतीय नौसेना के जहाजों में माल्टा के झंडे वाले जहाज MV रुएन के अपहरण से जुड़ी एक घटना पर तेजी से प्रतिक्रिया दी जा रही है. नौसेना ने बताया है कि हमारे विमान ने माल्टा के जहाज के ऊपर से फ्लाई किया है. इसके साथ ही हर गतिविधिओं पर नजर रखी जा रही है. ये जहाज अब सोमालिया की तरफ तेजी से बढ़ रहा है.

Also Read: Latest Hindi News Indian Navy । News Today in Hindi

समाचार एजेंसी के मुताबिक इंडियन नेवी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. भारतीय नौसेना ने बताया है कि माल्टा का एक जहाज हाईजैक कर लिया है. इस जहाज पर 18 लोग मौजूद है. जहाज को 6 समुद्री लुटेरों ने हाईजैक कर लिया गया है. इमरजेंसी मैसेज मिलने के बाद तत्काल भारतीय नौसेना के हवाई जहाज और समुद्री युद्धपोत को भेजा गया है. जिससे डाकुओं के चंगुल में फंसे जहाज को छुड़ाया जा सके. हाईजैक हुए जहाज के पास भारतीय नौसेना की जहाज सबसे पहले पहुंच गई हैं. भारतीय नौसेना पूरी तरह से हाईजैक जहाज पर नजर बनाए हुए है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

अरब सागर में नौसेना की हाईजैक हुई जहाज की लोकेशन का पता लगा लिया है. जहाज हाईजैक की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक हाईजैक किए गए जहाज पर सोमालिया के समुद्री डाकू हो सकते हैं. फिलहाल जहाज सोमालिया की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. इससे अनुमान लगाया जा जाता है कि सोमालिया के ही डाकु हो सकते है. समुद्री डकैती रोधी गश्त के लिए अदन की खाड़ी में तैनात भारतीय नौसेना के 1 युद्धपोत ने आज तड़के MV रुएन का रास्ता रोक लिया है. इस क्षेत्र के कई एजेंसियों, MNF के साथ मिलकर पूरे हालात पर बारीकी से जांच कर नजर बनाकर रखी जा रही है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

बताया गया है कि जहाज ने UKMTO पोर्टल पर 14 दिसंबर को मैसेज भेजा था. उस समय जहाज पर लगभग 6 अज्ञात लोगों के सवार होने का संकेत मिला था. इस मामले पर भारतीय नौसेना ने तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए इलाके में निगरानी करने वाले अपने नौसेना समुद्री गश्ती विमान को पहले ही भेजा दिया था. इसके बाद में MV रुएन का पता लगाने और उनकी मदद करने के लिए अदन की खाड़ी में एंटी पाइरेसी गश्त पर तैनात अपने युद्धपोत को भेज दिया था. 15 दिसंबर की सुबह विमान ने अपहृत जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और नौसेना का विमान लगातार जहाज की गतिविधि की निगरानी कर रहा है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button