Live UpdateSliderक्राइमबॉलीवुड

Salman Khan House Firing Case Update: सलमान खान फायरिंग केस में क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, किया खुलासा

Salman Khan house Fyring Case Update: सलमान खान (Salman khan) के घर पर हुई गोलीबारी को करीब एक महीना बीत चुका है। अब तक 6 संदिग्धों को पुलिस (police) ने हिरासत में ले लिया है। हाल ही में हरपाल को गिरफ़्तार किया था। उसके बारे में अब तक सामने आए सबूतों के मुताबिक, उसने ही सलमान (salman khan) पर रेकी करने के लिए दो शूटर सागर और विक्की को काम पर रखा था।

सलमान खान (Salman khan) के घर पर हुई फायरिंग मामले में हाल ही में मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai crime branch) की टीम ने हरपाल सिंह नाम के शख्स को हिरासत मे लिया था। जांच के अनुसार, हरपाल ने एक अन्य आरोपी व्यक्ति, मुहम्मद रफीक को रुपये के बीच भुगतान किया। 2 लाख रु. सलमान के घर पर फायरिंग के बदले 3 लाख रु। ऐसे में अब अतिरिक्त जानकारी सामने आई है। मुंबई क्राइम ब्रांच की पूछताछ के मुताबिक, रायपुर जेल से छूटने के बाद हरपाल सिंह ने रफीक को 2023 में सलमान के घर पर गोलीबारी की साजिश की जानकारी दी थी।

दरअसल, हरपाल पिछले साल रंगदारी और फायरिंग के मामले में जेल जा चुका है। हरपाल को रायपुर जेल में कैद किया गया था। जमानत पर छूटने के बाद उसने रफीक को फायरिंग के बारे में बताया। इसके अलावा उनसे शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल की मदद करने और उन्हें घर देने को कहा था. इसके अलावा, हरपाल ने उन दोनों को सलमान के घर की रेकी करने के लिए कहा था।

रफीक को था गिरफ्तारी का शक

14 अप्रैल को सलमान (salman khan) के घर पर गोलीबारी हुई थी। पुलिस (police) ने तुरंत अपनी जांच शुरू कर दी और दो दिन बाद शूटर को हिरासत में ले लिया गया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, रफीक को डर था कि जैसे ही शूटर्स पकड़े जाएंगे, उन्हें भी हमला करने वालो के साथ हिरासत में ले लिया जाएगा। फिर उसने धमकी दी कि अगर उसका पता चला तो वह हरपाल के साथ रहेगा, इसलिए उस पर भरोसा मत करना। रफीक को हरपाल ने सूचित किया था कि उसे तीन से चार महीने में जमानत मिल जाएगी, भले ही उसका पता चल जाए। लेकिन उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि क्राइम ब्रांच (crime branch) मकोका लागू कर देगी।

यह भी खुलासा हुआ है कि फेसबुक (facebook) ही वह जरिया था जिसके जरिए हरपाल और रफीक की जान-पहचान हुई थी। लॉरेंस बिश्नोई की जिस फेसबुक प्रोफाइल (facebook profile) से हरपाल पहले जुड़ा था, उसमें रफीक को भी जोड़ा गया था। तब से, दोनों ने सहयोग किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button