उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

सीएम योगी ने जो कहा क्या वही देश और दुनिया का दर्शन है ?

Uttar Pradesh News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए जो कहा क्या वही बीजेपी का असली एजेंडा या दर्शन है ? फिर क्या वही दर्शन इस आधुनिक काल में दुनिया का भी दर्शन है ? सीएम योगी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जनता के सामने देश की जिस उपलब्धियों का बखान किया है उससे तो साफ लगता है कि देश के सामने कोई समस्या नहीं है और मोदी के राज में सबकुछ ठीक ही चल रहा है ।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 9 साल में पीएम मोदी ने देश की नई पहचान दी है।
सेवा ,सुशासन और गरीब कल्याण की उनकी दृष्टि ,उनके मॉडल का आज दुनिया अनुसरण कर रही है ।विकास की लंबी छलांग लगाने के लिए पीएम मोदी का मॉडल ,है नागरिक का एजेंडा होना चाहिए ।
सीएम योगी ने कहा कि रामराज्य की पहली शर्त है सेवा। मत ,मजहब ,संप्रदाय ,भाषा और क्षेत्र से परे हम सबमें एक ही भाव होना चाहिए। हमारा कर्म एक भारत ,श्रेष्ठ भारत को समर्पित होना चाहिए। हमे विरासत पर गौरव को अनुभूति होनी चाहिए ।

पीएम मोदी के कल में देश को एक नई दृष्टि मिली है ।
सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने सेवा का एक मॉडल दिया है। सुशासन का मॉडल दिया है और गरीब कल्याण का मॉडल दिया है। आज डीबीटी के माध्यम से योजनाओं का पूरा पैसा सीधे जनता के बैंक खातों में जाता है। बीच में एक रुपया भी कोई खा नही सकता । योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में देश में 48 करोड़ लोगों के जीरो बैलेंस पर जनधन खाते खोले गए हैं। यूपी में 9 करोड़ ऐसे खाते खुले हैं। देश में दस करोड़ और यूपी में ढाई करोड़ लोगों को व्यक्तिगत शौचालय खोले गए हैं। देश में साढ़े तीन करोड़ और यूपी में 54 लाख लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिला है।

पिछली कोई भी सरकार आप में इतने आवास नही दे सकी थी।
देश में 50 करोड़ और यूपी में दस करोड़ लोगों के आयुष्मान कार्ड मिले हैं। देश में 80 करोड़ और यूपी में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। योगी ने कहा कि 2014 से पहले भारत दुनिया में सीना तानकर नही चल पाता था। लेकिन आज भारत सीना तानकर चलता है ।यह सम पीएम मोदी की वजह से ही संभव हुआ है। आज भारत दुनिया के लिए संकट का साथी है। भारत का मॉडल ही दुनिया का मॉडल है और इसी मॉडल से विश्व कल्याण होगा। भारत के निर्माण में यूपी की बड़ी भूमिका है ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button