ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने किया लुक आउट जारी, 25 जून को नहीं हुई थीं हाजिर

नई दिल्ली: कोलकाता पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। कोलकाता की थाना अम्हसर्ट पुलिस ने नूपुर शर्मा को नोटिस जारी करके पूछताछ के लिए 25 जून को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन नोटिस के जवाब में नूपुर ने अपनी जान का खतरा बताते हुए चार सप्ताह का समय मांगा था, ताकि वह बाद में पूछताछ के लिए आ सकें।

कोलकाता पुलिस ने पूर्व भाजपा नेत्री की मांग को दरकिनार करते हुए थाना अम्हसर्ट पुलिस और नारकेलडागा पुलिस में लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। इन दोनों थानों में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज हैं। इस्लाम के पैगम्बर मौहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी को लेकर यहां दो मामले दर्ज होने के बाद कोलकाता के हावडा, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना में धार्मिक दंगे भड़के थे।

ये भी पढ़ें- शिंदे गुट के दीपक केसरकर ने कहा, उद्धव को जनता के अपमान पर उनकी ही भाषा में देगें जवाब

ये दंगे पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिये गये बयान के बाद हुए थे। ममता बनर्जी ने ही सबसे पहले यहां इस प्रकरण में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी। उन्होने कहा था कि वे भाजपा नोताओं की जघन्य और नृशंस अभद्र भाषा के साथ उनकी टिप्पणियों की घोर निंदा करती हैं।

बता दें कि ममता भाजपा की धुरविरोधी हैं और वे भाजपा को घेरने और आलोचना करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहती, इसलिए भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करने का उनके समर्थकों अति उत्साहित हो गये और इसी के चलते कई स्थानों दंगों की घटनाएं हुईं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button