ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Valentine Day 2024: क्या आप जानते हैं कितनी है आपके प्यार की गहराई, लव मीटर बताएगा सच्चाई !

Do you know the depth of your love, love meter will tell the truth!

Valentine Day Celebration 2024: गोरखपुर। मौसम के बदलने के साथ-साथ हवाओं में प्यार का रंग भी बिखरने लगा है। बुधवार 7 फरवरी से प्यार के मौसम की शुरुआत rose day के साथ हो चुकी है। सभी प्यार करने वालों ने एक दूसरे को रोज देकर इस दिन को मनाया। valentine week के इस मौके को और भी खास बनाने के लिए बाजारों को अलग-अलग तरह के गिफ्ट आइटम्स से सजाया गया है।

Valentine week में देने के लिए इस बार श्री राम दरबार और लव मीटर जैसे गिफ्ट आइटम्स की बाजारों में बहुत मांग है। जहां श्री राम दरबार हमें धर्म और संस्कृति से जोड़ता है। वहीं लव मीटर जैसे गिफ्ट आइटम्स युवाओं में एक नया जोश भर रहें है।  

वैलेंटाइन वीक कैलेंडर के अनुसार आज गुरुवार 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाने वाला है। ये दिन प्यार का इज़हार करने का दिन मन गया है। गोरखपुर के लोगों का कहना है कि  valentine week के मोके पर वें एक दुसरे को श्री राम दरबार भेंट कर अपने प्यार का इजहार करने वाले हैं। जिसके पीछे उनका मानना है कि भगवान राम और माता सीता सच्चे और अटूट प्रेम का सबसे अच्छा उदाहरण है। इसलिए श्री राम दरबार भेंट करने से उनका रिश्ता और अधिक गहरा होगा।

रोज डे पर बाजारों में रही गुलाब की खूब मांग

बिते दीन  7 फरवरी को रोज डे को ध्यान में रखते हुए बाजारों में गुलाब के फूल की मांग काफी ज्यादा रही। युवाओं ने एक दुसरे को देने के लिए खुब गुलाब खरीदें। चाहे रामगढ़ ताल हो या विंध्यवासिनी पार्क, हर जगह दुकानों पर रखे गुलाब के फूल युवाओं के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे। लोगों ने एक-दूसरे को गुलाब दिए और उनके लिए बेहतर जीवन की कामना की। कल बृहस्पतिवार 8 फरवरी को देश भर में प्रपोज डे मनाया जाने वाला है। जो लोग किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते है, वो इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहें है।  

रिश्ते में मिठास घोलेगी चॉकलेट

Valentine Week के तीसरे दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। लोग इस दिन अपने चाहने वालो को चॉकलेट देते है, ताकी उनके रिश्ते में मिठास बनी रहे। इस दिन को और भी खास बनाने के लिए बाजार में बहुत सी वेराइटी की चॉकलेट अवेलेबल हैं। Valentine Week के समय मार्केट में चॉकलेट की डिमांड आसमान छूने लगती है। यहां तक की बाजार में valentine day के लिए खास किस्म की love और couple चॉकलेट भी उपलभद है। डायबिटीज के मरीजों के लिए बाजार में शुगर फ्री चॉकलेट भी अवेलेबल है।

Valentine Day का अनूठा तोहफा है लवमीटर

क्या आपने कभी आपके प्यार की गहराई को मापा है। अगर नही तो अब आपके लिए ऐसा करना मुमकिन है।  
बाजार में इस बार एक नया और अनूठा गिफ्ट आइटम आया है। जिसका नाम है लव मीटर। गिफ्ट के इस आइटम को लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है। लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

ऐसा माना जाता है की मीटर को हाथ में पकड़ने पर पानी जितना ऊपर आएगा, प्यार उतना ही ज्यादा होगा। लेकिन इसका वैज्ञानिक दृष्टिकोण कुछ और है। दरअसल जब हम इसे अपने हाथों की हथेलियों के बीच पकड़ते हैं। तो हमारे शरीर के तापमान और रक्तचाप के आधार पर मीटर के अंदर का पानी ऊपर की ओर बहने लगता है।

होटल रेस्टोरेंट में भी है Valentine Day ऑफर 

Valentine Week को ध्यान में रखते हुए शहर में अलग-अलग होटल और रेस्टोरेंट में भी couples के लिए ऑफर उपलभद है। बहुत सारी जगहों पर वैलेंटाइन डे के लिए खास  कार्यक्रम आयोजित किए जाने वाले हैं। यहां तक कि विभिन्न JEWELLERY STORES द्वारा सोने और हीरे पर भी ऑफर प्रदान किए गए हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button