ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

सनातन धर्म: DMK सांसद ए राजा को पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का करारा जवाब

Tamil Nadu DMK MP A Raja: तमिलनाडु में DMK सांसद ए. राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और HIV जैसी बीमारियों से की है। राजा ने कहा कि तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी काफी मामूली थी। उन्होंने केवल यह कहा था कि सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया की तरह खत्म किया जाना चाहिए, जिसमें कोई सामाजिक कलंक नहीं है।

Sanatan Dharma: Ravi Shankar Prasad's befitting reply to DMK MP A Raja

Read: Political News Update in Hindi Breaking News in Hindi | News Watch India

आपको बता दें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया बताया था। जिसके बाद बेहद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था लेकिन यह विवाद अभी रूका नहीं था कि अब डीएमके सांसद ए. राजा ने सनातन धर्म और हिंदू धर्म का खिलाफ जमकर जहर उगला है। उन्होंने हिंदू धर्म को पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया है। ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) का हिंदू धर्म को दुनिया का खतरा बताने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने सनातन धर्म को HIV और कुष्ठ रोग बताते हुए इसे ग्लोबल बीमारी बताया। ए राजा उदयनिधि स्टालिन के डेंगू-मलेरिया वाले दिए बयान के समर्थन में कह रहे थे, ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने कहा कि वह उनसे अधिक बोलेंगे और हिंदू धर्म को HIV और कुष्ट रोग बताएंगे। बीजेपी ने DMK और ए राजा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट किया। इस क्लीप में डीएमके सांसद विवादित बयान देते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने सनातन धर्म की तुलना HIV और कुष्ठ रोग से की थी।

‘भारत में जाति वैश्विक बीमारी’

ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने अपने बयान मे कहा, ‘भारत जाति नामक वैश्विक बीमारी की वजह है, जो मनुष्य को जाति के आधार पर विभाजित करता है, लोगों को आर्थिक आधार पर विभाजित करता है। जाति का उपयोग महज सामाजिक बुराई के लिए नहीं किया जा सकता है। यह आर्थिक बुराई पर भी निर्भर करता है। दूसरे देशों में रहने वाले भारतीय भी हिंदू धर्म के नाम पर जाति का प्रचार करते हैं।’

Sanatan Dharma: Ravi Shankar Prasad's befitting reply to DMK MP A Raja

‘पूरी दुनिया के लिए सनातन धर्म खतरा’

ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने आगे कहा, ‘इसलिए, हिंदू धर्म न केवल भारत में सबसे बड़ा खतरा है, बल्कि अब यह पूरे विश्व के लिए भी एक खतरा है’ राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) के बयान की निंदा करते हुए तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने राज्य में जातिगत विभाजन के लिए द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया। अन्नामलाई ने कहा, ‘तमिलनाडु में जातिगत विभाजन और नफरत पैदा करने का प्रमुख कारण DMK है, और DMK सांसद ने सनातन धर्म को बीमारी बताने का दुस्साहस किया है।

सनातन धर्म को बताया HIV और कुष्ठ रोग

इससे पहले DMK सांसद ने कहा, ‘यदि सनातन धर्म पर घृणित शब्दों में टिप्पणी की जाए एक वक्त ऐसा था जब कुष्ठ रोग और HIV को कलंक माना जाता था और जहां तक हमारा सवाल है, सनातन धर्म को भी HIV और कुष्ठ रोग की तरह माना जाना चाहिए। उदयनिधि की टिप्पणी मामूली थी और आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कड़ी टिप्पणी करूंगा।’ राजा (Tamil Nadu Dmk MP A Raja) ने कहा कि पीएम सनातन धर्म का पालन करने की वकालत करते हैं और उन्होंने इसका पालन किया होता, तो उन्होंने इतने सारे विदेशी देशों का दौरा नहीं किया होता। राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने कहा, ‘एक अच्छे हिंदू को समुद्र पार करके दूसरे देश में नहीं जाना चाहिए। लेकिन मोदी जी आपका काम जगह-जगह जाना है।’

बीजेपी ने साधा निशाना

तमिलनाडु भाजपा ने डीएमके पर राज्य में लोगों के बीच विभाजन पैदा करने और नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि DMK सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) ने अपनी पार्टी की तरफ से की गई गलतियों के लिए सनातन धर्म को दोषी ठहराने की धृष्टता की है।

इस बीच, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उदयनिधि के बयान पर विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन-इंडिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा (Tamil Nadu DMK MP A Raja) कि यह गुट सनातन धर्म का विरोध करने और सनातन धर्म को समाप्त करने के लिए बनाया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button