ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

शादी के सीजन में लुढ़कता सोना, फिसलती चांदी खोल देगी आपकी लॉटरी !

लपक लीजिए आप भी
Gold Price Today, 28 April 2023: शादी के सीजन का आगाज हो चुका है ऐसे में शादी की शॉपिंग भी करनी होगी। शादी में सबसे महंगा दहेज दिया जाने वाला सोना और चांदी होता है। लेकिन इस बार कीमती दहेज सोना, चांदी आपके बजट Budget पर ज्यादा असर नही डालेगा। ऐसे में अगर आप भी सोना और चांदी खरीदने (buy) का प्लान कर रहें हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी खबर है।दरअसल इस बार शादी के सीजन में पहली बार सोना और चांदी के दामों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस गिरावट के बाद से करीब 900 रूपए प्रति ग्राम तो वहीं चांदी 5600 रूपए प्रति किलो सस्ता खरीद सकते हैं। हालांकि अभी सोना 60000 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 74000 रुपये प्रति किलो हो गई है।


इन रेटों से खुला था बाजार
इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोना (Gold Price Update) 110 रूपए प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 60081 रूपए प्रति रूपए के दामों में बंद हुआ जबकि पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार को सोना (Gold Price) 425 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 60191 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

सरकार ने बनाया एप सोने की शुद्धता
अगर आप अब सोने की शुद्धता जांचना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक एप बनाया गया है। बीआईएस केयर एप से ग्रहक सोने की शुद्धता की जांच आप आसानी से कर सकते हैं। इस एप के जरिए आप न सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं, बल्कि इससे जुड़ी कोई शिकायत भी कर सकते हैं।

मिस कॉल देकर ऐसे जानें सोने का लेटेस्ट प्राइस
आपको बता दें कि घर बैंठे सोने और चांदी के ताजे अपडेट जानने के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं। (Silver price)

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button