ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

बिक गया 73 साल पुराना देव आनंद का बंगला, कई सौ करोड़ में हुई डील, 22 मंजिला बिल्डिंग में तब्दील किया जाएगा ये आशियाना

Dev Anand Juhu Bungalow Sold Out: बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता देव आनंद ( Bollywood actor Dev Anand) के घर को बेच दिया गया है। अभिनेता के दोनों बच्चों ने पिता के 73 साल पुराने बंगले को ( Dev Anand juhu bungalow sold out) बेचने का फैसला लिया है। देवानंद का जुहू स्थित बंगला कई सौ करोड़ों रुपये में बेचा जा रहा है। आइए इस लेख के जरिए जानतें हैं आखिर क्यों बच्चों ने देव आनंद (Dev Anand) का बंगला बेचने का निर्णय लिया ।

73 year old Dev Anand's bungalow sold

Read: Bollywood Latest News in Hindi | Entertainment News in Hindi | News Watch India

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता देव आनंद का सालों पुराना बंगला (Dev Anand old bungalow) अब 22 मंजिला बिल्ड़िग में तब्दील होने जा रहा है। देव आनंद और उनकी पत्नी कल्पना कार्तिक ने करीब 40 वर्ष मुंबई के इस बंगले में गुजारे थे। लेकिन अब उनका ये बंगला बिक चुका है। बता दें बॉलीवुड एक्टर देव आनंद के 2 बच्चे हैं जिन्होंने इस बंगले को बेचने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करोड़ों रुपये में ये डील तय हुई है। आखिर देव आनंद के इस शानदार बंगले को बेचने के पीछे का क्या कारण है? आइऐ जानते है.

सूत्रों के मुताबिक एक्टर देव आनंद (Dev Anand) का जुहू वाला बंगला रियल स्टेट कंपनी (real state company) को बेचा गया है। इस बंगले की डील हो चुकी है। फिलहाल पेपरवर्क चल रहा है। लगभग 350-400 करोड़ रुपये में इस प्राइम लोकेशन (primary location) वाले बंगले को बेच दिया गया है।

400 करोड़ रुपये में बिकेगा देव आनंद का घर

सूत्रों ने ये भी बताया है कि अब देव आनंद के इस बंगले को 400 करोड़ रुपये में बैचा गया ( Dev Anand juhu bungalow sold out) है जिसको खरीदने वाली पार्टी ने इसे 22 फ्लोर ऊंची बिल्ड़िग में तब्दील करने जा रही है। एक वक्त ऐसा था जब अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) और डिंपल कपाड़िया भी इस बंगले के पास के अपार्टमेंट (apartment) में रहा करती थीं।

Dev Anand bungalow

देव आनंद के बच्चे ने लिया बंगला बैचने का फैसला

बताया जाता है कि जब देव आनंद में इस बंगले को बनाया गया था, तब ये जगह इतनी मशहूर नहीं हुआ करती थी। लेकिन आज के वक्त में जुहू का ये क्षेत्र सबसे पॉश और मंहगे एरिया के लिए पॉपुलर है। बता दें देव आनंद की पत्नी का नाम कल्पना कार्तिक है। दोनों के 2 बच्चे हैं। एक बेटा सुनील आनंद और एक बेटी देविना आनंद।

किस वजह से बेचा देव आनंद के बच्चों ने बंगला

सूत्रों ने मुताबिक एक्टर देव आनंद ने इस बंगले में करीब 40 साल बिताए थे। पिछले काफी वक्त से ये बंगला खाली पड़ा था। क्योंकि उनका बेटा सुनील आनंद यूएस में रहता है। वहीं अभिनेता की बेटी देवीना मां के साथ ऊटी में रहा करती थीं। मुंबई में इस बंगले की देखभाल करने वाला कोई नहीं था। जिस वजह से बंगले को ( Dev Anand juhu bungalow sold out) बेचने का फैसला लिया गया

कभी जंगल हुआ करता था बंगला

एक पुराने इंटरव्यू के दौरान एक्टर देव आनंद ने बंगले के बारे बताया था। तब उन्होंने कहा था, ‘अपना ये बंगला 1950 में बनाया था। तब जुहू एक छोटे गांव की तरह हुआ करता था। बिल्कुल जंगल की तरह दिखता था। लेकिन अब तो जुहू बहुत भीड़भाड़ वाला इलाका बन चुका है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button