ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

UKSSSC पेपर लीक मामले में जेई गिरफ्तार, सॉल्वर गैंग का सदस्य था सहारनपुर जल संस्थान में तैनात आरोपी

बिजनौर। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक(Paper leak) मामले में देहरादून एसटीएफ(Dehradun STF)  ने साल्वर गैंग (Solver gang) से सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी सहारनपुर (Sharanpur) जल संस्थान(JAL) में बतौर जेई (JE) तैनात है। उसे देहरादून एसटीएफ ने धामपुर(Dhampur) में पकडा है।

देहरादून एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किये गये सॉल्वर गैंग के सदस्य नाम ललित राज शर्मा है। वह धामपुर में एक छोटे से मकान में रहता था। वह यहां अपने तीन भाईयों से साथ रहता था। ललित राज शर्मा ने एसटीएफ के अधिकारियों द्वारा की गयी पूछताछ में कई परीक्षार्थियों को पेपर लीक कराकर प्रश्नों को सॉल्व कराने का जुर्म कबूल किया है।

यह भी पढेंः लखीमपुरवासियों को ऐसा क्या कहा कि  विरोध में सड़कों पर उतरे युवा

गौरतलब है कि 4 दिसंबर ,2021 को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक होने का हाल ही में एसटीएफ देहरादून की टीम ने खुलासा किया है। इस मामले की जांच कर रही देहरादून एसटीएफ ने बिजनौर (Bijnor)के थाना धामपुर के बाड़वान इलाके के छोटे से घर में रहने वाला ललित राज शर्मा (Lalit Raj Sharma) को शुक्रवार देर गिरफ्तार किया। उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है।

ललित के पिता का काफी पहले देहांत हो चुका है, जबकि मां भी उनके साथ रहती हैं। ललितराज सहारनपुर जल संस्थान में बतौर जेई के पद पर नौकरी करता है। अक्सर वह धामपुर अपने घर पर आता रहता है, जबकि नौकरी सहारनपुर होने के कारण वह सहारनपुर ही रहता है। ललित की गिरफ्तारी के बाद उसके पडोस से लोग भौंचक्के हैं। उन्हें बिल्कुल भी इस बात की उम्मीद भी नही थीं कि वह अवैध तरीके से पैसा कमाने के चक्कर में सॉल्वर गैंग का सदस्य हो सकता है। दावा किया गया है कि धामपुर में कई और सॉल्वर गैंग के सदस्य हैं, जो फरार बताये गये हैं। ख़ुफ़िया एजेंसी उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button