धर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

विशाल भंडारे के साथ पूर्ण हुआ माँ बगलामुखी का 7 दिवसीय महोत्सव

Mahadev News: शिवशक्ति धाम डासना में अक्षय तृतीया से आरम्भ हुआ माँ बगलामुखी महोत्सव माँ बगलामुखी जयन्ती पर विशाल भंडारे के साथ पूर्ण हो गया। महोत्सव में स्वामी कृष्णानंद गिरी, यति कृष्णानंद, यति सत्यदेवानंद, यति निर्भयानंद, यति रामस्वरूपानंद, पंडित सनोज शास्त्री व पंडित कृष्णवल्लभ भारद्वाज सहित कई संतो ने भाग लिया। श्रद्धालुओं ने बहुत आस्था और श्रद्धा के साथ शिवशक्ति धाम डासना में चल रहे 108 दिवसीय माँ बगलामुखी व सहस्त्र चण्डी महायज्ञ में आहुतियां समर्पित की।(Mahakal dham)

वहीं महोत्सव के समापन पर माँ बगलामुखी के विषय मे बताते हुए महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने बताया कि भक्तगणों के लिये माँ बगलामुखी व महादेव की साधना कल्प वृक्ष के समान है जो उनकी सभी सात्विक मनोकामनाओ की पूर्ति करने में सक्षम है। सनातन धर्म मे माँ बगलामुखी को विजय और सद्बुद्धि की देवी माना जाता है। महादेव के साथ इनकी साधना से मनुष्य अपने हर तरह के शत्रुओं को पराजित करने योग्य बनाता है। सद्बुद्धि, ऐश्वर्य, शक्ति और दीर्घायु सहित विजय को प्राप्त करता है। (Shiv bhagwan)

भगवान परशुराम इस पृथ्वी पर पहले साधक थे जिन्होंने माँ बगलामुखी और महादेव की साधना करके अलौकिक शक्तियां प्राप्त की। भगवान परशुराम (pashuram)ने माँ बगलामुखी साधना का रहस्य भगवान श्रीराम,योगेश्वर श्रीकृष्ण सहित अपने पितामह भीष्म, आचार्य द्रोण व दानवीर कर्ण जैसे महान योद्धाओ को बताया। महापराक्रमी इंद्रजीत मेघनाथ सहित दशानन रावण और कुम्भकर्ण भी माँ बगलामुखी और महादेव के ही उपासक थे। सतयुग से लेकर कलयुग तक सभी सनातन धर्म के प्रमुख योद्धाओ ने माँ बगलामुखी और महादेव की साधना और भक्ति से ही स्वयम को महान बनाया है।

Read Also: News about Mahadev and updates in News Watch India

उन्होंने यह भी कहा कि आज सनातन धर्म जिस तरह के संकट का सामना कर रहा है,उस संकट को आध्यात्मिक ऊर्जा के बिना समाप्त नहीं किया जा सकेगा।आज सनातन धर्म के मानने वालों को ऐसी ऊर्जा माँ बगलामुखी और महादेव की साधना से ही मिल सकती है। महोत्सव में भाग लेने हिमाचल प्रदेश से आये यति सत्यदेवानंद जी महाराज (Maharaja) ने कहा कि सभी हिन्दुओ को अपने हर तरह के व्यक्तिगत, जातिगत,संस्थागत, दलगत तथा राजनैतिक स्वार्थों और मतभेदों को भुलाकर शिवशक्ति धाम डासना के सभी धार्मिक आयोजनों में सम्मिलित होना चाहिये।हम सभी को समझना ही पड़ेगा कि सनातन धर्म की रक्षा से ही मानवता की रक्षा होगी और मानवता की रक्षा से ही हम सबका अस्तित्व बचेगा।उन्होंने सभी हिन्दुओ से शिवशक्ति धाम डासना के पुनर्निर्माण में तन, मन और धन से साथ देने और सहयोग करने का आह्वान किया। महोत्सव में आचार्य दीपक तेजस्वी,अनिल यादव, डॉ उदिता त्यागी,अक्षय त्यागी, मुकेश त्यागी,संजय त्यागी,शशि चौहान,सुखबीर यादव,धीरज फौजी,मोहित बजरंगी, बृजमोहन सिंह सहित अनेक गणमान्य भक्तो ने भाग लिया। (Sanatan Dharam)

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button