Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Kejriwal’s Liquor Scam News: क्या ये शराब घोटाला केजरीवाल को ले डूबेगा?, आज आतिशी करेगी बड़ा खुलासा

Will this liquor scam sink Kejriwal? Atishi will make a big revelation today.

Kejriwal’s Liquor Scam News: दिल्ली शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की कार्यवाही के दौरान पहली बार दिल्ली के 2 मंत्रियों – आतिशी और सौरभ भारद्वाज – के नामों का उल्लेख किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में आरोप लगाया कि सीएम अरविंद केजरीवाल (cm arvind kajriwal)  ने रिमांड के दौरान जांच में सहयोग नहीं किया. एजेंसी ने कहा कि AAP  के राष्ट्रीय संयोजक हर सवाल का गोलमोल जवाब देते रहे.

दिल्ली शराब घोटाले में पहली बार AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम सामने आया है. इस बीच आतिशी ने सोमवार यानि 1 अप्रैल को बताया कि वह मंगलवार यानि 2 अप्रैल  सुबह 10 बजे बड़ा खुलासा करेंगी. AAP नेता ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट जारी किया है. आतिशी ने इस पोस्ट में कहा है कि वह मंगलवार सुबह 10 बजे एक बड़ा खुलासा करने वाली हैं, आप लोग इसे देखें. ऐसे में माना जा रहा है कि वह दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में कुछ बड़े खुलासे कर सकती हैं. यह खबर ऐसे वक्त पर आई है जब दिल्ली की एक अदालत ने शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आपको बता दें अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल नंबर 2 में रहेंगे। कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार शाम 4.02 बजे अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया। वह जेल नंबर 2 की एक कोठरी में अकेले रहेंगे. उनके सेल के पास 6 CCTV लगे हैं। उनके सेल के आसपास कड़ी सुरक्षा है. कुछ दिन पहले तक संजय सिंह भी जेल नंबर 2 में थे. लेकिन अब उन्हें जेल नंबर 5 में शिफ्ट कर दिया गया है. केजरीवाल के अन्य सहयोगी मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि, केजरीवाल उनके साथ नहीं रहेंगे. अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) को 15 अप्रैल तक तिहाड़ में कैद रहना होगा.

दरअसल, उत्पाद नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री की न्यायिक हिरासत के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में दावा किया है कि आरोपियों में से एक विजय नायर ने AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दी सूचना. करते थे, वे नहीं. आप के पूर्व संचार प्रभारी विजय नायर पर जांच एजेंसी ने मामला दर्ज किया है क्योंकि दक्षिणी समूह के सदस्यों – के. कविता, सरथ रेड्डी, राघव मगुंटा और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी – और अन्य आप नेताओं मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया था। उत्पाद शुल्क नीति मामला.

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जबकि AAP सुप्रीमो ने तीन पुस्तकों – रामायण और भगवद गीता और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड – की उपलब्धता के लिए एक आवेदन दायर किया। कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की हिरासत समाप्त होने के बाद उन्हें राउज़ एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया था। विशेष न्यायाधीश बवेजा ने 28 मार्च को ‘पर्याप्त कारणों’ का हवाला देते हुए उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी थी। उन्होंने उन्हें अपने परिवार के सदस्यों और वकीलों से मिलने की इजाजत दी थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button