ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

रुबी खान ने कहा-हमेशा से करती हूं गणेश जी की पूजा, फतवा जारी करने वाले मौलवी सच्चे मुसलमान नहीं

अलीगढ। जनपद के थाना रोरावर क्षेत्र में रहने वालीं भाजपा की महिला मोर्चा की मंडल उपाध्यक्ष रुबी आसिफ खान द्वारा गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश जी की पूजा करने पर एक मौलवी ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है। फतवा जारी करने वाले मौलवी को जबाव देते हुए रुबी आसिफ खान ने कहा है कि उन्हें ईश्वर-अल्लाह को नाम एक साथ लेने से कोई नहीं रोक सकता।

गंगा-जमुना तहजीब की प्रबल समर्थक रुबी खान ने कहा कि- मैं हमेशा से गणेश जी की पूजा करती रही हूं और आगे भी गणेश पूजा करती रहूंगी। उन्होने अपने खिलाफ फतवा जारी करने वाले सहारनपुर के मौलवी मुफ्ती अरशद खान फारुकी को कट्टरपंथी बताते हुए कहा कि वे सच्चे मुसलमान नहीं है। उन्हें मुझे इस्लाम से खारिज करने का कोई हक़ नहीं है। मैं हिन्दू और मुस्लिम में फर्क़ नहीं मानती। सभी ऊपर वाले के लिए समान संतानें हैं।

परिवार के साथ गणेश जी को घर में स्थापित करने ले जातीं रुबी खान

भाजपा नेत्री रुबी का कहना है कि यह कोई पहला अवसर नहीं है कि जब उनके खिलाफ इस तरह का फतवा जारी हुआ है। फतवा जारी करने वाले लोग देश में रहने वाले हिन्दू मुस्लिमों में आपस में भेदभाव करके देश को जाति और धर्म में बांटने का काम करते हैं। उन्होने दो टूक कहा कि मुझे मौलाना की बातों का कोई फ़र्क नहीं पड़ता। मैं कुरान-नमाज भी पढेंगी और गणेश पूजा करेंगी। उन्होने अपने घर में गणेश जी को स्थापित कर रखे हैं।

यह भी पढेंः पटना के लाठीबाज एडीएम जांच में दोषी मिले, डीएम ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

रुबी खान ने कहा कि मैं सबसे पहले इंसान हूं। मै सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। एकता ही भारत की खूबसूरती है।  मौलवियों-मुफ्तियों को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि वे उनके द्वारा जारी फतवों की परवाह नहीं करतीं। ये मौलवियों का अपना काम है और हिन्दू-मुस्लिमों में एकता के लिए काम करते रहना मेरा काम है। मेरे दिल में हिन्दू धर्म के प्रति भी आस्था है और रहेगी और इस्लाम के अनुयायी के रुप में कुरान पढना और नमाज भी करती रहेंगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button