खेलन्यूज़राज्य-शहर

चिराग की जोडी ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन में जीता खिताब

Indonesia open 2023: सुपर 1000 टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय जोडी, विश्व चैंपियन प्रतिदूंदी को 21-17, 21-18 से हराया सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरूष जोडी ने रविवार यानी 18 जून को इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन का युगल खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. भारतीय जोडी ने फाइनल में मलयेशिया तो आरोन चिया और वूई यिक सोह की विश्व चैंपियन जोडी को 21-17 21-18 से हराया. आपको बता दें (satwik-chirag) सात्विक – चिराग सुपर 1000 स्तर के मुकाबले में अपने नाम करने वाली पहली भारतीय जोडी बनी . बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलो की विजेता और एशियाई चैंपियन भारतीय जोडी को इस कडें मुकाबले को जितने में 43 मिनट का समय लगा.

मलयेशियाई जोडी का तोडा तिलिस्म
जानकारी के मुताबिक बता दें (Indonesia open) इंडोनेशिया ओपन की जोडी प्रतियोगिता में इंडिया का पहला खिताब भी है. भारतीय जोडी के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्योकि फाइनल से पहले आठ मुकाबलों में इस प्रतिदूंदी जोडी के खिलाफ भारतीय जोडी को क भी जीत नही मिली थी . लेकिन इस बार मलयेशियाई जोडी तिलिस्म तोड दिया . 18 जून के खिताबी मैच में (satwik-chirag) सात्विक – चिराग की शुरूआत काफी खराब रही, जबकि मलयेशियाई जोडी मुकाबले में शुरूआती दौर में 7-3 अंक से आगे चल रही थी .

लेकिन (satwik-chirag) सात्विक – चिराग ने जल्द ही लय मे आते हुए 7-7 पर बराबरी की और ब्रेक तक 11-9 आगे जा पहुंचे . इसके बाद सात्विक – चिराग (satwik-chirag) ने अपने मलयेशियाई प्रतिदूंदियो को वापसी का मौका नही दिया और पहला गेम 21-17 से जीतने में सफल रहे. दुसरे गेम मे भी आरोन सोह ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन भारतीय युगल ने जल्द ही मैच पर नियंत्रण बना लिया. स्कोर 6-6 पर बराबर होने के बाद सात्विक – चिराग ने दो अंक हासिल किए जबकि मलयेशियाई जोडी ने एक अंक अपने पक्ष मे किया आरोन- सोह हालांकि लगातार प्रयोसो के बावजूद बढत नही बना सकें. (satwik-chirag) सात्विक – चिराग 20-14 आगे बढते हुए खिताब जीतने में महज 1 पोईंट दूर रहे थे. .(satwik-chirag) सात्विक – चिराग 21-18 से मैच और चैंपियनशिप (championship) जीतने से नही रोक पाए.

काम आए गोपी सर के गुरूमंत्र
सात्विक साईराज ने कहा कि गोपी सर (कोच गोपीचंद) की मौजूदगी से बडी मदद मिली कोंच फिजियो और ट्रेनर के साथ कडी मेहनत की. श्रेय टीम को जाता है गोपी सर काफी समय के बाद हमारे मैच के लिए आए. वो तो जैसे जादूगर है जब वह आसपास होते है. तो काफी सकारात्मक हो जाता हूं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button