Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Bangladesh Political News Updates: शेख हसीना का बयान ‘हम बांग्लादेश से अलग कोई देश नहीं बनने देंगे’

Sheikh Hasina's statement 'We will not allow any country separate from Bangladesh'

Bangladesh Political News Updates: बांग्लादेशी प्रधान मंत्री शेख हसीना (Bangladeshi Prime Minister Sheikh Hasina) ने दावा किया कि बांग्लादेश (Bangladesh) और म्यांमार (Myanmar) के कुछ हिस्सों को पूर्वी तिमोर की तरह ईसाई देश (Christian Country) बनाने की साजिश थी। उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश से अलग होकर कोई देश नहीं बनने देंगी। उन्होंने यह भी कहा कि जनवरी चुनाव (January Election) से पहले उन्हें पेशकश की गई थी कि अगर वह बांग्लादेशी क्षेत्र (Bangladeshi Area) में विदेशी एयरबेस (Foreign Airbase) बनाने की अनुमति देती हैं तो वे परेशानी मुक्त दोबारा चुनाव (Hassle-Free Re-Election) लड़ सकती हैं।

हालाँकि, उन्होंने उस देश का नाम नहीं बताया जिसने यह पेशकश की थी। अवामी लीग (Awami League) की अध्यक्ष हसीना रविवार 26 मई को गोनो भवन (Gono Bhavan) में एक बैठक को संबोधित कर रही थीं। जब उनसे एयरबेस प्रस्ताव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव एक श्वेत व्यक्ति (White Man) की ओर से आया है। ऐसा लग सकता है कि इसका लक्ष्य केवल एक ही देश है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं जानता हूं कि वे और कहां जाने का इरादा रखते हैं।’

उन्होंने कहा कि चट्टोग्राम (Chattogram) और म्यांमार (Myanmar) के कुछ हिस्सों को लेकर एक ईसाई देश बनाने की साजिश है, जिसका बेस बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में होगा। इस जगह पर कई लोगों की नजर है। यहां कोई विवाद नहीं, कोई संघर्ष नहीं। वहीं, हसीना ने आरोप लगाया कि विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (Bangladesh Nationalist Party – BNP) ने चुनाव रोकने की साजिश रची है।

साथ ही, हसीना ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया (Arch rival Khaleda Zia) के बेटे तारिक रहमान (Tariq Rehman) को लंदन (London) से वापस लाने और उनके खिलाफ अदालत के फैसले (court Ruling) को क्रियान्वित करने के लिए सरकार के दृढ़ संकल्प (Determination) को दोहराया। छह साल पहले अनुपस्थिति में दोषी ठहराए जाने के बाद से रहमान लंदन में हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button