Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: सौरव गांगुली ने डीपी बदलकर की ‘ब्लैक’

Sourav Ganguly changed his DP to 'Black'

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल की प्रोफाइल फोटो बदल कर ब्लैक कर दी है। उन्होंने कोलकाता में हुए बलात्कार-हत्या मामले पर बयान दिया था जिसकी काफी आलोचना हुई थी और अब उन्होंने अपनी डीपी काली कर ली है। हजारों सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ऐसा ही किया है, जिसकी रेप और हत्या कर दी गई थी। सौरव गांगुली भी अब उन्हीं यूजर्स में से एक हैं।

पूरा देश इस जघन्य घटना के खिलाफ आवाज उठा रहा है और जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहा है। जब सौरव सैमुअल ने यह बयान दिया तो उनकी काफी आलोचना भी हुई। 11 अगस्त को कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि, एक बेटी का पिता होने के नाते वह इस घटना से बहुत दुखी हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, पश्चिम बंगाल और भारत को सुरक्षित माना जाता है और किसी एक घटना के आधार पर पूरी व्यवस्था पर कोई निर्णय नहीं लिया जाना चाहिए। गांगुली के इस बयान की काफी आलोचना भी हुई थी।

हालांकि, बाद में उन्होंने एक और बयान दिया। दादा ने बिस्वा-बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “मुझे नहीं पता कि मेरा क्या मतलब था या पिछले रविवार को मैंने जो कहा, उसका क्या मतलब निकाला गया। मैंने पहले भी कहा है कि यह (अपराध) बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यह घटना डरावनी है… सचमुच बहुत डरावनी… हर जगह कुछ भी संभव है। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे भी उसी हिसाब से डिजाइन किए जाने चाहिए। यह घटना कहीं भी हो सकती है। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

अब जब गांगुली ने अपना डीपी बदल लिया है तो लोग उनके इस कदम का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि वह भी उन हजारों-लाखों लोगों के साथ हैं जिन्होंने ऐसा किया है। वहीं अगर मामले की बात करें तो ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई इस घटना के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया है। अभी तक सिर्फ एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है, जबकि करीब 30 लोगों की पहचान हुई है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button