Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंग

Student Dies In USA: USA में एक और छात्र मौत, पिता से मांगी गई थी फिरैती

Student Dies In USA: पिछले महीने से अमेरिका में लापता 25 वर्षीय भारतीय छात्र क्लीवलैंड में मृत पाया गया है। यह दुखद घटना इस देश में हाल ही में हुई भारतीय छात्रों की मौतों के मद्देनजर सामने आई है।

यह दूसरी बार है जब एक सप्ताह में किसी भारतीय छात्र की मौत हुई है।

पीटीआई भाषा के अनुसार, हैदराबाद के नचाराम निवासी मोहम्मद अब्दुल अराफात पिछले साल मई में क्लीवलैंड विश्वविद्यालय में आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) में मास्टर्स करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका गए थे।

न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अराफात का शव, जिसके लिए खोज अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में पाया गया है।”

वाणिज्य दूतावास ने अराफात के परिवार के प्रति “गहरी संवेदना” व्यक्त की और कहा कि वह छात्र की मौत की गहन जांच की गारंटी के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

वाणिज्य दूतावास के अनुसार, “हम शोक संतप्त परिवार को उसका शव भारत लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

पिछले महीने, वाणिज्य दूतावास ने घोषणा की थी कि वह भारतीय छात्र का पता लगाने के लिए स्थानीय कानून अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

‘हमने आखिरी बार 7 मार्च को बात की थी।’

अराफात के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि अराफात ने आखिरी बार उनसे 7 मार्च को बात की थी और तब से उन्होंने अपने परिवार से संपर्क नहीं किया है। उन्होंने बताया कि उनका सेलफोन भी बंद है।

अराफात, तुम्हें क्या हुआ?

अमेरिका में अराफात के रूममेट ने उनके पिता को बताया कि उन्होंने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन 19 मार्च को अराफात के परिवार को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने दावा किया कि अराफात को एक ड्रग गिरोह ने अगवा कर लिया है और उसे ‘छोड़ने’ के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की। उनके पिता ने दावा किया कि फोन करने वाले ने कथित तौर पर फिरौती न देने पर अराफात की किडनी बेचने की धमकी दी थी।

‘मुझे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया’

पीटीआई भाषा के अनुसार, सलीम ने हैदराबाद में कहा, “मुझे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, और कॉल करने वाले ने मुझे बताया कि मेरे बेटे का अपहरण कर लिया गया है और पैसे की मांग की।” कॉल करने वाले ने यह नहीं बताया कि उसे पैसे कैसे दिए जाएँगे। उसने बस भुगतान के लिए कहा। जब मैंने कॉल करने वाले से पूछा कि क्या मैं अपने बेटे से बात कर सकता हूँ, तो उसने मना कर दिया।

उमा सत्य साईं गड्डे, एक भारतीय छात्रा की पिछले सप्ताह ओहियो में मृत्यु हो गई, और अधिकारी घटना की जाँच कर रहे हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button