चुनाव

बीजेपी का धुआंधार प्रचार, AAP-TMC का कैसे होगा बेडापार?

Loksabha Election: बस कुछ दिन का इंतजार बचा है, वोटिंग चालू हो जाएगी, और फिर कुछ दिनों के बाद ही नई सरकार का ऐलान हो जाएगा। लेकिन अब नई सरकार किसकी बनती है….ये तो अभी किसी को नहीं पता है, लेकिन ये जरूर पता है कि अभी जो पार्टी जितनी मेहनत कर लेगी, वही जनता के दिल में जगह बना पाएगी।


एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता जमीनी स्तर पर उतर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) खुद हर राज्य में जा रहे हैं और जीत की हैट्रिक के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मतदान के दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं…चुनावी लड़ाई और दिलचस्प होती है जा रही है…बीजेपी चुनावी रैलियों में व्यस्त है। तो विपक्षी नेता खासकर TMC और आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) धरने में… पहले चरण के मतदान में अब केवल 10 दिन बचे हैं…लेकिन TMC और AAP का दर्द खत्म नहीं हो रहा। दोनों ही दल जांच एजेंसियों के चक्रव्यूह में उलझे हैं… आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) के मुखिया जेल में हैं…जमानत नहीं मिल पा रही है, गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताने वाली य़ाचिका भी खारिज हो गई।
इधर TMC का हाल भी ऐसा ही है…चुनाव नजदीक है. लेकिन राशन घोटाला और शिक्षक घोटाला TMC पीछा नहीं छोड़ रहा है। पश्चिम बंगाल में आए दिन जांच एजेंसियों के छापे पड़ रहे हैं। लिहाजा TMC चुनाव के बीच अब आंदोलन को उतारु है।

TMC, ED और CBI के प्रमुख अधिकारियों की बदलने की मांग कर रही।आरोप लगा रही है कि BJP चुनाव जीतने के लिए जांच एजेंसिय़ों का इस्तेमाल कर रही है और इन्ही आरोपों को लेकर TMC डेलीगेशन चुनाव आयोग से बीजेपी की शिकायत करने सोमवार को दिल्ली पहुंचा। चुनाव आयोग से पीएम मोदी की शिकायत की…जांच के एजेंसियों के प्रमुख को बदलने की मांग की और चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर ही धरने पर बैठ गए…जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया मंदिर मार्ग थाने ले गई। जहां TMC ने अपना धरना जारी रखा…आज भी TMC का धरना जारी है….अब क्योंकि TMC और AAP का दर्द एक है…लिहाजा TMC को AAP का समर्थन भी मिल रहा है…दिल्ली कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज आज TMC के धरने में पहुंचे…TMC के सुर में सुर मिलाते हुए कहा- BJP विपक्ष को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए जांच एजेंसियों का सहारा ले रही है
इधर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) कह रही है कि TMC का धरना शाहजहां शेख को बचाने के लिए है। अब सवाल ये है कि क्या TMC का धरना बीजेपी भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पर कोई असर डालेगी और आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) का समर्थन TMC के लिए कितना लाभकारी साबित होगा। क्योंकि बीजेपी के नेता तो ये मान चुके हैं कि उनकी जीत तय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तो आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रहे हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि 2024 के रण को कौन जीत पाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button