चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News Headline: तमिलनाडु में इस बार बीजेपी का आधार काफी मजबूत हो गया है!

Today's Political News Headline | Political News Today

Latest Headlines Hindi news: दक्षिण के राज्य तमिलनाडु में बीजेपी इस बार बेहतर कर सकती है। कर्नाटक के बाद तमिलनाडु पहला दक्षिण राज्य है जहाँ बीजेपी के आधार में काफी बढ़ोतरी देखि जा रही है। जानकार भी कह रहे हैं कि जिस तरह से अन्नामलाई के नेतृत्व में प्रदेश बीजेपी आगे बढ़ रही है और लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ रही है ऐसे में इस बात की संभावना ज्यादा हो गई कि इस बार के लोकसभा चुनाव (Loksabha election) मे बीजेपी पहली बार कुछ बेहतर कर सकती है। जिस तरह से बीजेपी का संगठन शहर और गांव तक पहुँच गया है उससे साफ़ लग रहा है कि अगर बीजेपी की रणनीति (Today’s Political News Headline) ठीक रही तो तमिलनाडु से इस बार बीजेपी को कुछ सीटें भी मिल सकती है और ऐसा हुआ तो पार्टी के लिए यह सब किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

तमिलनाडु में हिन्दू धर्म और राम मंदिर को लेकर भी डीएमके के नेता सवाल कर रहे हैं। कह सकते हैं कि सनातन पर डीएमके बराबर हमला भी कर रही है। इसका लाभ भी बीजेपी को होता दिख रहा है। बीजेपी को आगे बढ़ने में यह सनातन वाला कांसेप्ट काफी फलदायक होता जा रहा है। जो लोग सनातन धर्म को मानते हैं और राम मंदिर में आस्था रख रहे हैं वे अब बीजेपी के साथ लगातार जुड़ते जा रहे हैं और बीजेपी भी इस बात को प्रचारित करने में पीछे नहीं हट रही है। बीजेपी को भी लग रहा है कि विपक्ष सनातन पर जितना हमला करेगा बीजेपी को उतना ही लाभ होगा और ऐसा दिख भी रहा है।

 बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष है अन्नामलाई। ये पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं। इनकी समाज में काफी पकड़ है और जनता इन पर विश्वास भी कर रही है। इनका पब्लिक अपील भी खूब है। बड़ी संख्या में लोग इनकी सभाओं में शामिल होते हैं और बीजेपी में शामिल भी हो रहे हैं। अन्नामलाई चुकी पढ़े लिखे हैं इसलिए ये विज्ञानं के साथ ही धरम को आगे बढ़ाते हैं और युवाओं पर फोकस करते हैं। अभी तक बड़ी संख्या में प्रदेश के युवा बीजेपी के साथ जुड़ चुके हैं और बीजेपी को भी लग रहा है कि पहली बार दक्षिण के इस राज्य में कमल का फूल खिल सकता है। अन्नामलाई तमिलनाडु में सनातन परंपरा को स्थापित करने में  हैं और धार्मिक सुधार के साथ ही सामाजिक सुधार की भी बात कर रहे हैं।

बीजेपी की राजनीति (Today’s Political News Headline) भी तमिलनाडु में किसी न किसी सहयोगी पार्टी के सहारे ही रही है। यही वजह है कि अभी तक बीजेपी डीएमके या फिर अन्नाद्रमुक के अजेंडो के तहत ही अपनी राजनीति (Political News Today) करती रही है लेकिन इस बार बीजेपी इन सब बातों से अलग होकर राजनीति कर रही है और इसका लाभ भी उसे मिलता दिख रहा है। बीजेपी अब खुल धर्म, राष्ट्र, समाज और जनता के वमुद्द को उठा रही है और बड़ी संख्या में लोग उससे जुड़ भी रहे हैं। यही वजह है कि इस बार बीजेपी को भी लगता है कि पहली बार पार्टी को यहाँ सफलता मिल सकती है और ऐसा हुआ तो दकलशीन के इस राज्य में बीजेपी को कुछ सीटें हासिल हो सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button