खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 World Cup 2022: चर्चा में है ये लड़का, इसका कारनामा देखने के लिए बेताब भारतीय फैंस

T20 World Cup 2022: क्रिकेट का महाकुंभ T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए कुछ ही दिन बचे हैं । जिसके लिए विश्व के सभी फैंस बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। जहां एक तरफ क्रिकेट हिस्ट्री के सबसे ‘खूंखार’ गेंदबाजों की टक्कर होगी तो वहीं वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा भी होगी.

Pic Credit : International Cricket Council FZ LLC

मैदान तैयार है. बिगुल भी समझ लीजिए बज चुका है. हर टीम का इरादा 13 नवंबर को चैंपियन का ताज पहनना है। मगर यह इतना आसान होने वाला नही है. हर टीम इस खिताब को जीतना चाहती है लेकिन सेहरा सिर्फ एक टीम के सिर पर होगा। अब कौन सी टीम लूजर है और कौन बाजीगर, ये तय करेंगे उस टीम के खिलाड़ी.

भारत का X-FACTOR होगा साबित ये लड़का

टीम इंडिया (T20 World Cup 2022) के पास भी एक ऐसा हथियार है जो इस टूर्नामेंट में भारत का X-FACTOR साबित हो सकता है। जिसे लोग भारत के 360 के नाम से जानते हैं जी हां हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav)की । इस खिलाड़ी ने पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था और मौजूदा समय में आईसीसी टी20 रैंकिंग में विश्व के दूसरे नंबर के बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। टी-20 फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने लगातार अपनी काबिलियत दिखाई है और अब टीम इंडिया के लिए एक बड़ा खिलाड़ी बन चुका है.

Surya Kumar Yadav

चाहे क्रिकेट एक्सपर्ट हो या फैंस, कप्तान और कोच हर किसी को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्य से काफी उम्मीदे हैं. ये कहना गलत नहीं होगा की वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में सूर्या ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है जो बेहतरीन फॉर्म में है. ये बात केवल हम नहीं कह रहे बल्कि विरोधी टीम का भी मानना है कि सूर्या टीम इंडिया के लिए X-फैक्टर साबित होंगे.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Birthday Special: पढ़ें इनके जिंदगी से जुड़ी संघर्ष भरी कहानियां, जानें कैसे मेहनत ने दिलाई सफलता?

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (WK), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button