ट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर घमासान जारी, दिल्ली में मंथन जारी!

 Assembly Election: सुना है कि जिसने भारतीय जनता पार्टी को 2023 में दमदार जीत दिलाई है, अब उसी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा औऱ उसकी जगह उसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा जो भारतीय जनता पार्टी को 2024 में जीत दिलाएगा। जी हां कुछ इसी प्रकार की बातें और पोस्ट सोशल मीडिया पर इन दिनों जमकर शेयर की जा रही हैं। दरअसल, तीन दिसंबर को जब विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो भारतीय जनता पार्टी की चारों ओर जय-जयकार हो गई। हर तरफ नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ होने लगी। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने भले ही जीत हासिल कर ली हो, लेकिन अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर घमासाम मचा हुआ है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन लगातार जारी है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने जीत की हैट्रिक तो लगा दी है, लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी तीनों राज्यों के सीएम को लेकर मंथन जारी है।कौन बनेगा मुख्यमंत्री, ये सवाल अभी भी बना हुआ है।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि पूरे देश में इन दिनों यही चर्चा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कौन मुख्यमंत्री बनेगा। एक ओर जहां पुराने चेहरे इस उम्मीद में हैं कि आलाकमान की नजर ए इनायत हो जाए तो फिर से सीएम की कुर्सी मिल जाए। तो वहीं नए चेहरों की दावेदारी ने भी उनकी धड़कनें बढ़ा दी हैं। देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची और टेंशन चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर नेताओं को लगातार दिल्ली बुलाया जा रहा है।

अगर मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां पर शिवराज सिंह के साथ साथ नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद सिंह पटेल भी मुख्यमंत्री की रेस में हैं। दोनों ने मंत्री पद और सांसदी से इस्तीफा दे दिया है। और इनका इस्तीफा भी स्वीकार हो गया है। छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस में रमन सिंह के अलावा रेणुका सिंह का नाम खूब चर्चा में है। वहीं राजस्थान की बात करें, तो यहां एक अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है।  

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने नतीजों में दमदार प्रदर्शन किया। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने अपना सीएम फेस के बारे में नहीं बताया था, लेकिन अब राजस्थान में यहां पर सीएम की कुर्सी के लिए कई दावेदार हैं। जिसमें वसुंधरा राजे सिंधिया, बाबा बालकनाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, और दिया कुमारी के नाम चर्चा हो रही है।

एक तरफ देश में चर्चाएं हो रही हैं, तमाम मीडिया चैनलों में डिबेट हो रहीं हैं, तो वहीं दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली में भी बैठकों का दौर जारी है। बता दें कि राजस्थान की पूर्व सीएम और कद्दावर नेता वसुंधरा राजे बुधवार रात से ही दिल्ली में डेरा डाले हैं। और कल देश की राजधानी दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष से काफी देर तक मुलाकात की थी और जब मुलाकात के बाद बाहर निकली तो उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। ये खुशी किस बात है कि ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा। जे पी नड्डा से मुलाकात करने के पहले वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की तारीफ भी की है। हालांकि कुछ दिन पहले भी वसुंधरा राजे ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में बीजेपी की जीत को पीएम मोदी के विकास की जीत बताय़ा था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button