ट्रेंडिंग

टमाटर की कीमतों में नहीं मिलेगी राहत, अभी और लगेगी छलांग, इस वजह से जानकारों ने किया दावा

Tomato Price Hike: टमाटर के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं जिसकी वजह से हर तरफ सोशल मीडिया से लेकर गली मोहल्ला, चौराहों पर सिर्फ टमाटर के ही चर्चें हो रहे हैं। टमाटर के बढ़ते दामों का असर बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी देखने को मिला है। मैक्डॉनल्ड ने बर्गर और पिज्जा से टमाटर ही गायब कर दिया है। बाजार में टमाटर के दाम बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

राज्यों में अलग-अलग कीमतें हैं कहीं 160 रूपए किलो है तो कहीं पर 180 रूपए किलो है यानी की पूरे देश में टमामटर अपना भाव दिखा रहा है। कहीं कहीं तो टमाटर के दाम 200 के पार पहुंचे चुके हैं। देश में इन दिनों टमाटर के साथ ही साथ बाकी सब्जियों के भाव उसी तरह चढ़ गए हैं।

देश भर में महंगाई अपनी चरम सीमा पार करती दिखाई दे रही है। रोजमर्रा में काम आने वाली किचन के बड़ी से लेकर छोटी-छोटी चीजें मंहगी हो गई है। दाल चावल से लेकर सब्जी और सब्जी में पड़ने वाले मसालें तक के कीमतों ने लंबी छलांग लगाई है। अगर सब्जियों की बात करें तो उनकी कीमतें रूला रही हैं। सब्जियां घरों के किचन से ही नहीं बल्कि बाजारों से भी गायब होती नजर आ रही है।

पूरे देश में हरी सबजियां महंगी हो गई है। भिंडी, करेला, लौकी, शिमला मिर्च, गोभी, पत्ता गोभी, प्याज, फूलगोभी, गाजर मिर्च से लेकर लगभग सारी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जियों की महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इन सारी सब्जियों के दामों में से सबसे ज्यादा टमाटर के दामों आग लगी पड़ी है।

टमाटर दिखाएगा का भाव

तो वहीं बताया जा रहा है कि टमाटर के दामों की बढ़ोत्तरी यही नहीं थमने वाली है इनकी कीमतों में अभी और इजाफा हो सकता है। जानकारों के मुताबिक भारी बारिश की वजह से फसलें प्रभावित हो बर्बाद हो जाती है। बारिश ने अपना कहर शहर-शहर बरपा रखा है। यदि बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो टमाटर की कीमतें बढ़कर 300 रूपए किलो तक पहुंच सकती हैं इतना ही नहीं इसके पार भी जा सकती हैं। जिसकी जानकारी खुद नेशनल कमोडिटीज मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ संजय गुप्ता ने दी है। इतना ही नहीं संजय गुप्ता के कहे अनुसार बारिश की वजह से हरियाणा, राजस्थान, यूपी समेत कई राज्यों में टमाटर की फसलें व्यापक स्तर से बर्बाद हो चुकी हैं। जिसके चलते इनके दामों में फिलहाल इतनी जल्दी कीमतों में कमी की संभावना नहीं दिख रही है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button