लाइफस्टाइल

शरीर पर ये 7 निशान महिलाओं को बनाते है खूबसूरत और भाग्यशाली, जानिए कौन-कौन सा स्पॉट है उनका गुडलक?

नई दिल्ली: आज लोग तमाम परेशानी से घिरे होते है, इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में इंसान काम भी करता है और कई ऐसे तरीके भी ढ़ूढता है जिससे उसका काम आसान हो जाए. इसलिए वो अपने गुडलक का पता लगाने लगता है, और साथ ही अपने भविष्य के बारे में जानने की इच्छा जताने लगता है.

हर कोई चाहता है उनके लाइफ में आने वाला इन्सान किस्मत के साथ ही मिले. बता दें कि हर किसी महिला और पुरुष के शरीर पर कुछ निशान होता है, जिसे लोग भाग्यशाली होने का संकेत बताते है. आइए आपको भी बताते है उस गुडलक चिह्र के बारे मे-

नाक पर तिल या मस्सा

यदि किसी महिला की नाक के इर्द-गिर्द तिल या मस्सा हो तो निसंदेह वे एक गुडलक का रूप होती हैं. इनके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है.

ये भी पढ़ें- जानें कितना फायदेमंद होता है नारियल का तेल, अपनाएं इस्तेमाल करने का सही तरीका

नाभि के पास तिल

ऐसा कहा जाता है कि यदि किसी महिला की नाभि के नीचे या आस-पास तिल या मस्सा हो तो वो परिवार के लिए बहुत शुभ होती है. ये निशान ना सिर्फ उन्हें भगवान बनाता है. बल्कि सुक समृद्धि का संकेत भी देता है.  

जीभ की बनावट

जिन महिलाओं की जीभ बहुत ज्यादा कोमल और गुलाबी होती है उन्हें खुशहाली का प्रतीक समझा जाता है. ऐसी महिलाओं के घर में रहने से परिवार में हमेशा खुशहाली छाई रहती है.

पैर पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी महिला के पैर के तलवे पर ट्राएंगल मार्क (त्रिकोण चिह्न) हो तो उसे बुद्धिमान और समझदार बताया जाता है. कहा ये जाता है कि ऐसी महिलाएं हमेशा किसी न किसी की मदद के लिए हमेशा आगे रहती है.

पैर का अंगूठा

जिस महिला के पैर का अंगूठा लंबा होता है उसे अपने जीवन में बहुत दुख सहने पड़ते हैं. लेकिन अगर महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लाल हो तो उसे बहुत भाग्यशाली समझा जाता है.

आंखें

हिरण के समान खूबसूरत आंखों वाली महिलाएं भी बेहद भाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाएं प्यार और खुशियों की सौगात लेकर आती हैं. अगर आंख के कोने का हिस्सा लाल है तो महिला भाग्यवान होती है.

तलवे पर तिल 

शास्त्रों के मुताबिक, जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र की आकृति बनती है, वे बेहद भाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाएं या तो किसी बड़े पद पर होती है या उनके भाग्य से उनका पार्टनर किसी अच्छी पोस्ट पर होता है.  

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button